उमेश पाल हत्याकांडः पहली गोली चलाने वाला उस्मान चौधरी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

उमेश पाल हत्याकांडः पहली गोली चलाने वाला उस्मान चौधरी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

प्रेषित समय :08:30:00 AM / Mon, Mar 6th, 2023

प्रयागराज. उमेश पाल की हत्या में शामिल एक और शूटर एनकाउंटर में ढेर हो गया है. आज सुबह-सुबह कौंधियारा थाना क्षेत्र में क्राइम ब्रांच की टीम और शूटर विजय उर्फ उस्मान चौधरी के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभड़े के दौरान गोली लगने से उस्मान गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में उसे घायल अवस्था में स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बताया जा रहा है कि उमेश पाल की हत्या करने आए शूटरों में विजय उर्फ उस्मान ही था, जिसने उमेश पाल और उनके गनर को पहली गोली मारी थी. अभी तक उमेश पाल हत्याकांड मामले में एक आरोपी अरबाज पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो चुका है, जबकि मुस्लिम हॉस्टल से एक आरोपी सदाकत को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. शूटर उस्मान पर 50 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया था.आरोप है कि उमेश पाल पर पहली गोली उस्मान ने ही चलाई थी. बता दें कि इस मामले में यह दूसरा एनकाउंटर है. इससे पहले आरोपी अरबाज भी पुलिस की गोली से मारा गया है.

एक आरोपी का पहले ही एनकाउंटर
दरअसल, हत्या में शामिल आरोपी अरबाज का बीते सोमवार को पुलिस ने एनकाउंटर किया था. शूटरों ने जिस क्रेटा गाड़ी से उमेश पाल पर हमला किया था, वह गाड़ी अरबाज ही चला रहा था. बीते सोमवार को पीपल गांव क्षेत्र में अरबाज के होने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की थी. इस दौरान पुलिस को देखकर अरबाज ने फायरिंग की और जवाबी फायरिंग में अरमान को ढेर कर दिया. मुठभेड़ में धूमनगंज इंस्पेक्टर के दाहिने हाथ में भी गोली लगी थी.

क्या है मामला
गौरतलब है कि यूपी के प्रयागराज के बहुचर्चित राजू पाल हत्याकांड में उमेश पाल मुख्य गवाह था. लेकिन बीते सप्ताह उसे और उसके सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद को गोली मार दी गई थी. राजू पाल बहुजन समाज पार्टी के विधायक था और उसकी वर्ष 2005 में हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल इसी हत्याकांड के मुख्य गवाह था. राजू पाल की हत्या में मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद आरोपी है और फिलहाल गुजरात में जेल में बंद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply