40 हजार सस्ता मिल रहा इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पीयर मैग्नस EX, रेंज 121 KM

40 हजार सस्ता मिल रहा इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पीयर मैग्नस EX, रेंज 121 KM

प्रेषित समय :12:25:24 PM / Fri, Mar 10th, 2023

कई लोग पेट्रोल की बढ़ती कीमत की वजह से इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदना चाह रहे हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना लोगों की पहली पसंद है. अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो Ola S1 स्कूटर आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है, लेकिन आज जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं वो इससे करीब 40 हजार रुपये सस्ता और रेंज 121 किलोमीटर है. साथ ही स्कूटर का डिजाइन बिल्कुल देश के सबसे ज्यादा बिकने वाली पेट्रोल स्कूटर एक्टिवा की तरह है.

एम्पीयर मैग्नस EX एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो भारत में 96,183 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है.  यह केवल 1 वेरिएंट और 3 रंगों में उपलब्ध है. Ampere Magnus EX की इलेक्ट्रिक मोटर 1200 W का पावर जनरेट करती है. आगे और पीछे ड्रम ब्रेक के साथ कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम मिल जाता है.

रेंज और टॉप स्पीड
मैग्नस EX के बारे में 10 सेकंड में 0-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा किया गया है और यह 55 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड तक चल सकता है. इसमें 60V/28Ah का बैटरी पैक दिया है, जो एक बार चार्ज करने पर 121km की रेंज दे सकता है. यह स्कूटर सिर्फ पांच से छह घंटे में फुल चार्ज हो सकता है.

स्कूटर के फीचर्स
मैग्नस EX के हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे एक सिंगल स्प्रिंग शामिल है. ब्रेकिंग सेटअप में दोनों पहियों पर 130 मिमी ड्रम यूनिट शामिल हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर लिस्ट में कीलेस एंट्री, कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और ट्यूबलेस टायर शामिल हैं. सुविधाओं में एक एडजस्टेबल बैटरी, एक डिजिटल डैशबोर्ड, एक यूएसबी चार्जर और एक अंडर सीट एलईडी लाइट शामिल हैं. मैग्नस ईएक्स तीन रंगों गैलेटिक ग्रे, ग्रेफाइट ब्लैक और मैटेलिक रेड में उपलब्ध है. स्कूटर तीन साल की मानक वारंटी के साथ आता है. खरीदार अतिरिक्त लागत पर दो साल की एक्सटेंड वारंटी का विकल्प भी चुन सकते हैं.

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो यह इसकी कीमत 1.33 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें एक बार चार्ज करने पर 128 km की रेंज मिल जाती है. इसमें 3 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. यह स्कूटर सिर्फ 5.9 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है. स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply