बांग्लादेश ने पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को छह विकेट से पराजित किया

बांग्लादेश ने पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को छह विकेट से पराजित किया

प्रेषित समय :11:24:13 AM / Fri, Mar 10th, 2023

चटगांव. इंग्लैंड वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश के दौरे पर है। नजमुल हुसैन शंटो के अर्धशतक और कप्तान शाकिब अल हसन के ऑलराउंड खेल से बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में इंग्लैंड को 12 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से पराजित किया। यह इंग्लैंड की बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में पहली ही हार थी। अभी तक दोनों टीमों के बीच दो ही मुकाबले हुए हैं।

बांग्लादेश के सामने 157 रन का लक्ष्य था और उसने 18 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बनाकर तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल की। नजमुल हसन ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके शामिल हैं। शाकिब ने आठ चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बनाए। उनके अलावा ताहिद हृदय ने 24 और रोनी तालुकदार ने 21 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, आदिल रशीद और मोईन अली ने एक-एक विकेट लिये।

पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद इंग्लैंड ने छह विकेट पर 156 रन बनाए थे। उसके केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे। कप्तान जोस बटलर ने 42 गेंदों पर 67 रन बनाए जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं। सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने 38 और बेन डकेट ने 20 रन का योगदान दिया। 10 ओवर में इंग्लैंड के स्कोर एक विकेट पर 80 रन था। लेकिन मिडल ऑर्डर पूरी तरफ फेल रहा। आखिरी 4 ओवर में उनके बल्लेबाज सिर्फ 21 रन ही बना सके। बांग्लादेश की तरफ से हसन महमूद ने 26 रन देकर दो जबकि शाकिब ने 26 रन देकर एक विकेट लिया। दूसरा मैच रविवार को मीरपुर में खेला जाएगा। इससे पहले वनडे सीरीज को इंग्लैंड ने 2-1 से अपने नाम किया था।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply