76 दिन वक्री, 59 दिन मार्गी रहने के बाद मंगल महाराज मिथुन मे आए

76 दिन वक्री, 59 दिन मार्गी रहने के बाद मंगल महाराज मिथुन मे आए

प्रेषित समय :20:53:39 PM / Mon, Mar 13th, 2023

वृषभ राशि मे चल रहे मंगल महाराज आज यानी 13 मार्च से मिथुन राशि  मे आ जायेंगे,सौर मंडल के सेनापति मंगल मिथुन राशि मे आना एक अच्छा संकेत माना जाता है, इस समय मंगल देव पर न किसी की दृष्टि है और न मंगल महराज किसी को देख रहे है, इस हिसाब से विश्व मे शुभ परिवर्तन देखने को मिलेंगे

*रूस युक्रेन युद्ध समझौते के मोड ले सकता है.

*विवादित मुद्दों पर अन्य देशों की आपसी समझ बढ़ेगी.

*आतंकी घटनाक्रम, भूकंप, ज्वालामुखी आदि के समाचार प्राप्त होंगे.

*सेना,पुलिस की भूमिका बढ़ेगी.

*मंगल से जुड़ी वस्तुओं मे तेजी का योग बनेगा.

*मंगल से जुड़े शेयरों मे तेजी का योग बनेगा.

*यौन अपराधों में वृद्धि होगी.

* साइबर अपराधों में नकेल कसी जाएगी.

*सेना और पुलिस आतंकियों को नेस्तनाबूद करेंगे.

*अराजक तत्व पर लगाम लगेगी

*सोना चांदी तथा वस्तुओं मे तेजी के योग बनेंगे.

*व्यापार में तेजी आएगी.

*लाल वस्तुओं में तेजी का योग.

*नवग्रहों में मंगल को कारक ग्रह माना जाता है. इसके कुंडली में शुभ स्थिति होने पर जातक अधिकारी,बुद्धिमान और बुद्धि से कार्य करने वाला होता है. लेकिन जिसका मंगल अशुभ होता है वह व्यक्ति राज्य से जुड़े कोई कार्य नहीं कर सकता. वहीं यदि गोचरवश मंगल किसी राशि में प्रवेश करता है, तो इसका प्रभाव हर राशि पर पड़ता है रहा है.

 *इस गोचर से सभी 12 राशियां प्रभावित होंगी

तो आइए जानते हैं कि मंगल महाराज के इस गोचर सभी  राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

*मेष राशि 
इस राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन धन का आगमन करवाता रहेगा. इस राशि के जातकों को अपने साहस और पराक्रम से कार्य करने होंगे तभी कामयाबी मिलेगी, सरकार से सहयोग मिलेगा,विद्यार्थियों को विद्या अध्ययन में सफलता मिलेगी.

*वृषभ राशि 
वृषभ राशि वालों को मंगल के गोचर से बहुत लाभ का योग. इस दौरान आपको क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. विद्यार्थी वर्ग को संयम से विद्याध्ययन में सफलता प्राप्त होंगी. संबंधियों से लाभ होगा. अपनी वाणी मे मधुरता से  लाभ प्राप्त होगा.

*मिथुन राशि
आपके लिए यह गोचर अशुभ  साबित होगा. इस दौरान आपको धन व्यय  हो सकता है.स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

*कर्क राशि
इस राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर शुभ रहेगा. यह आपके राज्य अधिकार मे वृद्धि ला सकता है जो की आपके व्यापार को प्रभावित करेगा. सुख की वृद्धि के साथ-साथ आपको धन लाभ भी हो सकती है. शत्रुओं के कारण कोई कार्य होगा, विदेश से मदद मिलेगी.

*सिंह राशि
इस राशि के लिए मंगल का भ्रमण अति उत्तम रहेगा,भूमि भवन से जुड़े कार्य से धन लाभ के योग,इस राशि वाले जातकों को मंगल के गोचर अनुसार धन लाभ होगा. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाएगी वहीं आपकी शुभ कार्यों में रुचि बढ़ेगी. स्वास्थ्य की ओर थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा,संतान सुख प्राप्त हो सकता है. वाणी आधारित कार्यों से लाभ होगा

*कन्या राशि
इस राशि वाले विद्यार्थियों को अग्नि, विद्युत, तेज गति के वाहन से दुर्घटना के योग, प्रतियोगी परीक्षा मे विशेष प्रयास से सफलता प्राप्त होगी,इस राशि वाले जातकों को इस दौरान पदोन्नति होगी. वहीं आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. आपको व्यवसाय में जरूर लाभ प्राप्त होगा.इस राशि वाले के लिए मंगल का गोचर  कष्टकारी है.

*तुला राशि
तुला राशि वाले जातकों के लिए मंगल  का गोचर रोग, ऋण और शत्रु का नाश करेगा,अपने सभी साझेदारों से बनाकर रखे. इस गोचर के अनुसार आपको व्यापार मे नुकसान हो सकता है.

*वृश्चिक राशि
इस राशि वाले जातकों को मंगल के गोचर के दौरान धन लाभ का योग आपके शत्रु आपको आर्थिक लाभ देंगे. विद्यार्थियों को मेहनत के बाद सफलता प्राप्त होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी. शिक्षा से जुड़े जातकों को विशेष लाभ प्राप्त होगा.

*धनु राशि
इस राशि वाले जातकों को गोचर के दौरान राज्य से लाभ का योग है. जीवनसाथी से मदद हो सकती है. इस दौरान आपकी मित्रों व संबंधियों से मदद मिल सकती है. व्यवसाय में यात्रा से खास लाभ होगा.

*मकर राशि
मकर राशि वाले जातकों की को मंगल के गोचर से भूमि, भवन,वाहन का लाभ हो सकता है,सरकार से दंड मिलने का योग,वाहन, भवन आदि के कार्यों से नुकसान का योग.

*कुंभ राशि
आपकी राशि वाले जातक इस समय विशेष मान सम्मान के अधिकारी बनेंगे,मंगल का गोचर आपके लिए सफलता लेकर आ रहा है. जिसके कारण आपको लाभ के योग बनेंगे हो. मित्रों से मदद मिलेगी,वाक् चातुर्य से कार्यों में लाभ होगा.

*मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों को मंगल के गोचर से वित्तीय लाभ का योग,भूमि से  लाभ होगा.संपत्ति से जुड़ी समस्याओं पर कार्य करना होगा, नवीन निवेश के लिए समय ठीक है व्यापार करें.

*पंडित चंद्रशेखर नेमा हिमांशू*
9893280184,7000460931

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 4 मार्च 2023 तक का साप्ताहिक राशिफल

22 अप्रैल से राहु महाराज और शनि देव के बीच फंसे गुरु और राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 11 फरवरी 2023 तक का साप्ताहिक राशिफल

Leave a Reply