BAN vs ENG: बांग्लादेश ने किया इंग्लैंड का सूपड़ा साफ, 16 रन से जीता तीसरा टी20 मैच

BAN vs ENG: बांग्लादेश ने किया इंग्लैंड का सूपड़ा साफ, 16 रन से जीता तीसरा टी20 मैच

प्रेषित समय :11:03:27 AM / Wed, Mar 15th, 2023

नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाज लिटन दास के अर्धशतक के बाद मुस्ताफिजुर रहमान की अगुवाई में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से बांग्लादेश ने मंगलवार 14 मार्च को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 16 रन से हराया है। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने 57 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 73 रन बनाए।

उन्होंने रोनी तालुकदार (24) के साथ पहले विकेट के लिए 55 और नजमुल हसन शंटो (नाबाद 47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की जिससे बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 158 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज डाविड मलान (53) और कप्तान जोस बटलर (40) के बीच दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी के दौरान मेहमान टीम जीत की स्थिति में दिख रही थी लेकिन इन दोनों के 14वें ओवर में लगातार गेंदों पर आउट होने से उनकी पारी लड़खड़ा गई और आखिर में वह छह विकेट पर 142 रन ही बना पाए।

मुस्ताफिजुर ने चार ओवर में 14 रन देकर मलान का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया जबकि बटलर अगली गेंद पर रन आउट हो गए। इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शिकंजा कस दिया। तास्किन अहमद बांग्लादेश की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 26 रन देकर दो विकेट झटके। बता दें कि बांग्लादेश ने पहले मैच में छह विकेट और दूसरे मैच में चार विकेट से इंग्लैंड पर जीत दर्ज की थी। हालांकि इंग्लैंड ने इससे पहले वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। ऐसे में वह सीमित ओवरों के दोनों प्रारूप के चैंपियन इंग्लैंड को लगातार चार मैचों में पराजित करने में सफल रहे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply