रेडमी ने लॉन्च किया Alexa की खूबियों वाला पहला स्मार्ट टीवी

रेडमी ने लॉन्च किया Alexa की खूबियों वाला पहला स्मार्ट टीवी

प्रेषित समय :08:51:27 AM / Thu, Mar 16th, 2023

रेडमी स्मार्ट फायर टीवी 32 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस टीवी को केवल 32-इंच साइज वेरिएंट में उतारा गया है. सॉफ्टवेयर के मामले में ये टीवी खास है क्योंकि इसमें Fire OS ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. ये कंपनी का पहला नॉन-एंड्रॉयड टीवी है. 

रेडमी स्मार्ट फायर टीवी 32 की कीमत भारत में 13,999 रुपये रखी गई है. इसे केवल 32-इंच वेरिएंट में ही उतारा गया है. इस नए टीवी की बिक्री 21 मार्च से होगी. ग्राहक इसे अमेजन और मी ऑनलाइन स्टोर से खरीद पाएंगे. फिलहाल इसे 12,999 रुपये में लिस्ट किया गया है. साथ ही कंपनी इस पर 1,000 रुपये का कूपन डिस्काउंट भी देगी. ऐसे में ग्राहक इसे 11,999 रुपये की प्रभावी कीमत पर खरीद पाएंगे.

रेडमी स्मार्ट फायर टीवी 32 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 1366x768 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 32-इंच HD डिस्प्ले दिया गया है. इस टीवी में Fire OS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. ऐसे में यूजर्स को Fire TV edition की तरह Fire TV यूजर इंटरफेस मिलेगा. 

Fire OS में पॉपुलर स्मार्ट टीवी ऐप्स और स्ट्रीमिंग सर्विसेज का सपोर्ट मिलता है. इनमें Netflix, Disney+ Hotstar, Apple TV और Prime Video और Amazon Music शामिल हैं. साउंड की बात करें तो रेडमी स्मार्ट फायर टीवी 32 में यूजर्स को Dolby ऑडियो सपोर्ट के साथ 20W स्पीकर सिस्टम मिलेगा.

कनेक्टिविटी की बात करें तो रेडमी स्मार्ट फायर टीवी 32 में ब्लूटूथ 5, डुअल बैंड WiFi, AirPlay और Miracast का सपोर्ट दिया गया है. साथ ही इसमें दो HDMI पोर्ट, दो USB पोर्ट, AV इनपुट सॉकेट और एक 3.5mm सॉकेट दिया गया है. इस स्मार्ट टीवी में 1GB रैम और 8GB स्टोरेज दिया गया है. इन सबके अलावा रेडमी स्मार्ट फायर टीवी 32 में नया रिमोट दिया गया है. इसे फायर टीवी इंटरफेस के लिए डिजाइन किया गया है. इस रिमोट में अलेक्सा वॉयस असिस्टेंट को वेक करने के लिए Alexa बटन दिया गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply