फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका

फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका

प्रेषित समय :08:57:23 AM / Fri, Mar 17th, 2023

भारतीय खाद्य निगम में नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए FCI ने असिस्टेंट जनरल मैनेजर और असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य हैं, वे FCI की आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन 3 अप्रैल तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. FCI Bharti 2023 डेपुटेशन आधारित है.  इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 46 रिक्त पद भरे जाएंगे.

रिक्त पदों की संख्या
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) के लिए 26 और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के लिए 20 पद भरे जाएंगे.
कुल पदों की संख्या- 46

चयन मानदंड
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन किए हैं, उनका चयन पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा.

वेतन
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM): उम्मीदवारों जो इन पदों पर चयनित होंगे, उन्हें वेतन के तौर पर 60,000- 1,80,000 रुपये दिया जाएगा.
यहां देखें अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन

योग्यता
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) : उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. E-3 या L-11 के ग्रेड में एक अनुरूप पद धारण करना या असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर न्यूनतम 05 वर्ष का काम करने का अनुभव होना चाहिए.
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM): उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. E-3 या L-11 के ग्रेड में एक अनुरूप पद धारण करना या असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर न्यूनतम 05 वर्ष का काम करने का अनुभव होना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply