कश्मीर घूमने का बना रहे हैं प्लान, IRCTC लाया है खास टूर पैकेज

कश्मीर घूमने का बना रहे हैं प्लान, IRCTC लाया है खास टूर पैकेज

प्रेषित समय :10:08:29 AM / Sun, Mar 19th, 2023

गर्मियों के मौसम में कई सारे लोग फैमिली के साथ टूर प्लान करते हैं. गर्मियों में घूमने के लिए सबसे फेवरेट डेस्टिनेशंस में सबसे पहला नंबर आता है पहाड़ों का या फिर हिल स्टेशन का. अगर पहाड़ों की बात हो रही हो और कश्मीर का जिक्र न आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता. ऐसे में अगर आप भी गर्मियों में पहाड़ी वादियों को घूमने का मन बना रहे हैं तो आपके पास एक शानदार मौका है. आईआरसीटीसी (IRCTC) आपको धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर की सैर कराने के लिए एक किफायती एयर टूर पैकेज लेकर आया है.

इस पैकेज के जरिए आईआरसीटीसी श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम की खूबसूरत वादियों की सैर करा रहा है. आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का नाम ‘Heaven on Earth’ रखा है. इस पैकेज के तहत आपको भुवनेश्वर से हवाई जहाज के जरिए कश्मीर ले जाया जाएगा. 5 रातों और 6 दिन के इस पैकेज की शुरुआत 6 अप्रैल/22अप्रैल/5 मई/25 मई/9 जून से होगी. इसमें से आप कोई भी तारीख चुन सकते हैं.

टूर पैकेज की खास बातें
पैकेज का नाम- Heaven on Earth (SCBA27A)
प्रस्थान करने की तारीख – 6 अप्रैल/22अप्रैल/5 मई/25 मई/9 जून
डेस्टिनेशन कवर- श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम
कितने दिन का होगा टूर – 5 रात और 6 दिन
ट्रैवल मोड- फ्लाइट
क्लास- कंफर्ट

टूर पैकेज के लिए टैरिफ अलग-अलग होगा. यह पैसेंजर द्वारा चुनी गई ऑक्यूपेंसी और टूर की तारीख के मुताबिक होगा. 6 अप्रैल और 5 मई के टूर की बात करें तो पैकेज की शुरुआत 49,495 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. अगर इस पैकेज के तहत आप अकेले के लिए बुकिंग करा रहे हैं तो आपको 65,600 रुपये खर्च करने होंगे. अगर 2 लोगों के लिए बुकिंग कर रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 50,425 रुपये खर्च करने होंगे. 3 लोगों की बुकिंग पर आपको प्रति व्यक्ति 49,495 रुपये खर्च करने होंगे.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply