हिमीवे कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में उतारी 3 बाईक

हिमीवे कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में उतारी 3 बाईक

प्रेषित समय :08:44:50 AM / Sat, Mar 25th, 2023

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और मोटरसाइकिल के बाद अब इलेक्ट्रिक बाइक (बैटरी ऑपरेटेड साइकिल) लोगों की पसंद बनती जा रही है. अपने स्लीक डिजाइन और कंफर्टेबल सिटी राइड के चलते इन ई बाइक्स को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. ऑफिस जाने के लिए खासकर यूथ ई बाइक्स को ज्यादा कंफर्टेबल और कारगर मानते हैं. इसी को देखते हुए अब हिमीवे नाम की कंपनी ने अपनी तीन इलेक्ट्रिक बाइक्स बाजार में उतारी हैं. पॉनी, रैंबलर और राइनो नामक इन बाइक्स के लॉन्च होने के साथ ही इनकी सेल तेजी से बढ़ रही है. खास बात ये है कि इन्हें कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि आपकी हर जरूरत और बजट में ये फिट बैठेंगी. वहीं कंपनी ने इसे नॉर्मल एसी चार्जर के साथ लॉन्च किया है जो इन्हें फुल चार्ज करने में सिर्फ 5 घंट का समय लगाता है. वहीं 3 घंटे के समय में आप इसे 80 प्रतिशत से ज्यादा चार्ज कर सकते हैं. आइये जानते हैं इन तीनों बाइक्स की स्पेसिफिकेशंस.

Pony:
कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली और किफायती बाइक्स में पॉनी का नाम सबसे ऊपर है. ये एक मिनी बाइक है जिसमें 300 वॉट की मोटर दी गई है. बाइक सिंगल चार्ज में 32 किलोमीटर की रेंज देती है. इसे सिटी बाइक के तौर पर प्रमोट किया जा रहा है. अपने स्लीक लुक्स के चलते ये स्टूडेंट्स की पसंद बनती जा रही है.

Rambler:
कंपनी की दूसरी बाइक को पूरी तरह से सिटी बाइक के तौर पर देखा जा सकता है. इसमें 500 वॉट की मोटर का इस्तेमाल किया गया है. जो सिंगल चार्ज में 88 किलोमीटर की रेंज देती है. मोटरसाइकिल के लुक्स और इसकी रेंज यूएसपी के तौर पर देखी जा रही है.

Rhino:
राइनो कंपनी की सबसे दमदार ई बाइक है. इसे माउंटेन साइकिल के तौर पर प्रमोट किया जा रहा है. बाइक में 1000 वॉट की मोटर मिलती है जो 85 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है. इस बाइक की रेंज सबसे ज्यादा है और ये 160 किमी. तक सिंगल चार्ज में चल सकती है. एडवेंचर लवर्स के लिए ये बाइक बेस्ट है क्योंकि इसे कच्चे और खराब रास्तों पर भी आसानी से चलाया जा सकता है.

तीनों ही बाइक्स की कीमत काफी वाजिब है और इन पर सब्सिडी की सुविधा भी मिल रही है. राइनो की बात की जाए तो ये 2.47 लाख रुपये में उपलब्‍ध है. वहीं रैंबलर 1.07 लाख रुपये और पॉनी 41 हजार रुपये में अवेलेबल है. बाइक के साथ चार्जर मिलता है जिसे आसानी से घर के किसी भी पावर सॉकेट से कनेक्ट किया जा सकता है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply