मार्क वुड का धमाल: लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराया

मार्क वुड का धमाल: लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराया

प्रेषित समय :09:18:09 AM / Sun, Apr 2nd, 2023

नई दिल्ली. काइल मेयर्स के कमाल और पेसर मार्क वुड के दम पर लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने आईपीएल 2023 के तीसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की. लखनऊ की ओर से मेयर्स ने जहां अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक ले गए वहीं मार्क वुड ने अपनी धारदार गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स के बैटर्स को धाराशायी कर दिया. लखनऊ सुपर जॉयंट्स की ओर से रखे गए 194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम -20 ओवर में 9 विकेट पर 139 रन ही बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तान डेविड वॉर्नर ने 56 रन की पारी खेली. दिल्ली को पहला झटका पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर लगा जब मार्क वुड ने ओपनर पृथ्वी शॉ को 12 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद दिल्ली को इसी स्कोर पर दूसरा झटका लगा. वुड ने मिचेल मार्श को खाता भी नहीं खोलने दिया. सरफराज खान के रूप में वुड ने अपना तीसरा शिकार पूरा किया. सरफराज 4 रन बनाकर कृष्णप्पा गौतम को कैच थमाकर चलते बने. दिल्ली को नियमित अंतराल पर विकेट खोने का खामियाजा भुगतना पड़ा. डेविड वॉर्नर 56 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले ओपनर काइल मेयर्स ने 14 रन के स्कोर पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जिससे लखनऊ सुपर जायंट्स से धीमी शुरुआत से उबरते हुए 6 विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. मेयर्स के अलावा निकोलस पूरन ने 36 रन का योगदान दिया जबकि अंत में आयुष बडोनी ने सात गेंद में 18 रन जोड़े.

अक्षर पटेल ने मेयर्स को बोल्ड कर उनकी 38 गेंद की पारी समाप्त की जिसमें दो चौके और सात छक्के शामिल हैं. कप्तान लोकेश राहुल ने पारी का पहला छक्का चौथे ओवर में चेतन सकारिया (53/2) पर लगाया, लेकिन इसी गेंदबाज पर डीप स्क्वायर लेग पर अक्षर पटेल को आसान कैच देकर पवेलियन पहुंचे. दिल्ली कैपिटल्स ने छठे ओवर में मेयर्स को 14 रन के निजी स्कोर पर आउट करने का शानदार मौका गंवा दिया जब सकारिया की गेंद पर खलील ने कैच टपका दिया. इसके बाद मेयर्स ने अगले ही ओवर में मुकेश कुमार पर लांग ऑन और मिडविकेट पर दो खूबसूरत छक्के जड़े.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply