ओडिशा : युवक के मलद्वार में 60 सेंटीमीटर तक घुसी लोहे की छड़, 5 घंटे की सर्जरी से बची जान

ओडिशा : युवक के मलद्वार में 60 सेंटीमीटर तक घुसी लोहे की छड़, 5 घंटे की सर्जरी से बची जान

प्रेषित समय :20:10:59 PM / Mon, Apr 3rd, 2023

बरहमपुर (ओडिशा). ओडिशा के बरहमपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां सरकारी एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टरों ने कंधमाल जिले के रहने वाले 17 साल के एक किशोर की जान बचाई. डॉक्टरों ने किशोर के मलद्वार में फंसी लोहे की छड़ सफलतापूर्वक निकाल दी है.

दरअसल शनिवार को सुवर्णगिरि गांव में एक इमारत की एसबेस्टस की छत गिर गई. इस हादसे में लोहे की छड़ लड़के के मलद्वार में घुस गई थी. किशोर की सर्जरी करने वाले एक डॉक्टर ने बताया कि 150 सेंटीमीटर लंबी और लगभग तीन सेंटीमीटर चौड़ी छड़ का लगभग 60 सेंटीमीटर हिस्सा किशोर के मलद्वार में घुस गया था.

जनरल सर्जरी विभाग के प्रमुख शिव प्रसाद दास ने बताया कि पांच सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने किशोर की लगभग पांच घंटे सर्जरी करके छड़ निकाली. सर्जरी करने वाले डॉक्टरों की टीम का नेतृत्व करने वाले संस्थान के एसोसिएट प्रोफेसर आई गोपाल ने कहा कि मरीज के शरीर के अन्य हिस्सों को कोई नुकसान पहुंचाए बिना लोहे की छड़ को हटाना एक महत्वपूर्ण सर्जरी थी. उन्होंने कहा कि मरीज की हालत ठीक है. वह इलाज और निगरानी के लिए कुछ दिनों तक अस्पताल में रहेगा.

कैसे हुई घटना

दरअसल यह घटना उस हुई थी, जब किशोर कथित तौर पर एक स्कूल की इमारत से क्षतिग्रस्त एस्बेस्टस हटा रहा था. छत गिरने के बाद जब किशोर गिरा, तो लोहे की छड़ उसके मलद्वार में घुस गई. छड़ को एक कमरे के अंदर एक अन्य मजदूर ने पकड़ रखा था. किशोर को फौरन पास के अस्पताल, बालीगुडा ले जाया गया और बाद में एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल लाया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओडिशा : एएसआई के गोली मारने से घायल स्वास्थ्य मंत्री नब दास का निधन, तनाव

ओडिशा के जाजपुर में हुए भीषण सड़क हादसे में पश्चिम बंगाल के सात लोगों की मौत

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री को एएसआई ने सीने में मारी गोली, फिलहाल हालत खतरे से बाहर

Leave a Reply