विशाल स्कोर बनाकर हारी RCB, रिकॉर्ड तोड़ पारी खेल पूरन ने दिलाई जीत

विशाल स्कोर बनाकर हारी RCB, रिकॉर्ड तोड़ पारी खेल पूरन ने दिलाई जीत

प्रेषित समय :09:04:27 AM / Tue, Apr 11th, 2023

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें मुकाबले में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ हुआ. विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की फिफ्टी के बाद ग्लेन मैक्सवेल के आतिशी अर्धशतक के दम पर टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन का स्कोर खड़ा किया.  लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए निकोलस पूरन ने सीजन में सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड बनाया और टीम ने 9 विकेट गंवाकर जीत हासिल की.

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. मोहम्मद सिराज ने टॉप फॉर्म में चल रहे कायल मेयर को बोल्ड कर वापस भेजा. इसके बाद दीपक हुड्डा और फिर क्रुणाल पंड्या आउट होकर वापस लौटे. निकोलस पूरन ने मैदान पर मुश्किल में कदम रखा और आते ही धमाका कर दिया. महज 15 गेंद पर 3 चौके और 6 छक्के जमाते हुए पचास रन जड़ दिए.

आखिरी ओवर रोमांच से भरा रहा और हर एक चीज देखने को मिली. 6 गेंद पर 5 रन की जरूरत थी और इस ओवर में 2 विकेट गिरे. गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल की तरफ से मांकडिंग की कोशिश भी हुई लेकिन आखिर में लखनऊ को जीत मिली. दूसरी पर टीम का आठवां विकेट गिरा तब 4 रन की जरूरत थी. 3 रन बने और फिर पांचवीं गेंद पर विकेट गिरा. आखिरी गेंद पर आवेश खान और रवि बिश्नोई ने तेज दौड़ लगाकर जीत दिलाई.

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के जोड़ी ने एक बार फिर धमाकेदार ओपनिंग की. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी निभाई. कोहली ने 35 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के जमाते हुए फिफ्टी पूरी की. अमित शर्मा ने इस जोड़ी को तोड़ा. 61 रन की पारी खेलकर पूर्व कप्तान आउट हुए और इसके बाद फाफ ने धमाका शुरू किया. फिफ्टी 35 गेंद पर 3 चौके और इतने ही छ्क्के जमाकर पूरी की. इसके बाद द बिग शो देखने को मिला जब 24 गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने आकर अर्धशतक जड़ दिया. कप्तान के साथ मिलकर उन्होंने स्कोर 200 पार पहुंचाया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply