पंजाब: पैदल जा रहे श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचला, आठ की दर्दनाक मौत

पंजाब: पैदल जा रहे श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचला, आठ की दर्दनाक मौत

प्रेषित समय :11:29:52 AM / Thu, Apr 13th, 2023

चंडीगढ़: पंजाब के गढ़शंकर में बीते देर रात एक सड़क हादसे में आठ श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हो गए हैं. पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीते बुधवार देर रात करीब 50 श्रद्धालु बैसाखी के समागम में हिस्सा लेने के लिए चरण छो गंगा की ओर पैदल जा रहे थे. इस बीच एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें कुचल दिया. हादसे में पांच श्रद्धालुओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि तीन लोगों की मौत अस्पताल में उपचार के दौरान हुई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पांच श्रद्धालु एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. सभी मृतक श्रद्धालु यूपी के मुजफ्फरनगर से संबंध रखते हैं. हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया गया है, पुलिस उसकी तलाश में जुटी है. गौरतलब है कि बीते बुधवार को ही पंजाब के गढ़शंकर इलाके के गढ़ी मनोसवाल के पास एक ट्रैक्टर-ट्राली के पलट जाने से तीन लोगों की मौत हो गई थी और 10 अन्य घायल हो गए थे. घटना तब हुई थी जब वे बैसाखी के अवसर पर लंगर की व्यवस्था करने के लिए गढ़शंकर उपमंडल के श्री खुरालगढ़ साहिब जा रहे थे.

गौरतलब है कि पंजाब के विभिन्न हिस्सों में गुरुघरों में बैसाखी पर्व पर 5 अप्रैल से समागम किए जा रहे हैं और लंगरों की व्यवस्था की जा रही है. जिसके चलते पंजाब की सड़कों पर मुख्य गुरुघरों की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं की सड़कों पर भारी भीड़ है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply