आईपीएल: पंजाब किंग्स  ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दो विकेट से हराया, सिकंदर का पचासा

आईपीएल: पंजाब किंग्स  ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दो विकेट से हराया, सिकंदर का पचासा

प्रेषित समय :08:53:07 AM / Sun, Apr 16th, 2023

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स का घर में जीत का सिलसिला पंजाब किंग्स ने तोड़ दिया. इकाना स्टेडियम में खेले गए इस सीजन के 21 वें मैच में पंजाब ने लखनऊ को 2 विकेट से हरा दिया. पंजाब को 160 रन का टारगेट मिला था, जिसे सिकंदर रजा की फिफ्टी की मदद से उसने हासिल कर लिया. सिकंदर रजा को शाहरुख खान का भी अच्छा साथ मिला. शाहरुख खान ने 10 गेंद में 23 रन की अहम पारी खेली. इन दोनों के अलावा मैथ्यू शॉर्ट ने भी 22 गेंद में 34 रन बनाए. शाहरुख खान ने आखिरी ओवर में चौका लगाकर पंजाब को जीत दिलाई. ये लखनऊ की इस सीजन में घर में पहली हार है. लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कप्तान केएल राहुल ने 56 गेंद में 74 रन की पारी खेली थी. उनके अलावा काइल मायर्स ने भी 29 रन बनाए थे. बाकी कोई बल्लेबाज नहीं चला.

पंजाब किंग्स की तरफ से कप्तान सैम करेन ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए थे. 160 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. तीसरी ही गेंद पर अथर्व तायड़े बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे प्रभसिमरन सिंह भी 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मैथ्यू शॉर्ट ने जरूर मोर्चा संभाला और टीम को 45 रन के स्कोर तक पहुंचाया. हालांकि, उनके आउट होने के बाद पंजाब की बल्लेबाजी लड़खड़ाती नजर आई और कम अंतराल में हरप्रीत सिंह, सैम करेन और जितेश शर्मा भी आउट हो गए.

एक छोर से सिकंदर रजा डटे रहे और उन्होंने अर्धशतक ठोका. लेकिन, वो 57 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद शाहरुख खान ने संयम नहीं खोया और आखिरी तक डटे रहे और चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply