Karnataka: राहुल गांधी का ऐलान, राज्य में सरकार बनी तो बेरोजगारों को 3 हजार, महिलाओं को 2 हजार भत्ता देंगे

Karnataka: राहुल गांधी का ऐलान, राज्य में सरकार बनी तो बेरोजगारों को 3 हजार, महिलाओं को 2 हजार भत्ता देंगे

प्रेषित समय :19:02:41 PM / Sun, Apr 16th, 2023

कोलार (कर्नाटक). कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोलार में जनसभा को संबोधित किया. ये वही कोलार है, जहां राहुल ने मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था. 23 मार्च को सूरत की कोर्ट ने उन्हें दो साल जेल की सजा सुनाई और एक दिन बाद उनकी सांसदी चली गई.

राहुल ने अपने संबोधन में एक बार फिर अडाणी मामले का जिक्र किया. कर्नाटक में भाजपा सरकार के 40% कमीशन का मुद्दा उठाया. इसके अलावा उन्होंने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर बेरोजगार युवाओं को दो साल तक 1500 से 3000 रुपए, महिलाओं को 2000 रुपए भत्ता और राज्य के हर परिवार को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया.

सरकार बनी तो पहली कैबिनेट मीटिंग में वादे पूरे करेंगे

राहुल गांधी ने कोलार की जनसभा में कहा- मैं कर्नाटक की जनता से सीधी बात करना चाहता हूं. कर्नाटक में हमारी सरकार बनी तो हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी. 2000 रुपए हर महीने महिलाओं को और सबसे जरूरी युवा निधि 3000 हजार रुपए कर्नाटक के हर ग्रेजुएट को 2 साल तक दिए जाएंगे. इसके अलावा 1500 रुपए हर डिप्लोमा होल्डर को हमारी सरकार देगी. मेरा वादा है कि सरकार बनते ही पहली मीटिंग में इन वादों को पूरा किया जाएगा.

बीजेपी सरकार ने 40 प्रतिशत कमीशन खाया

राहुल गांधी ने कर्नाटक की भाजपा सरकार पर हर काम के लिए 40 प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा- भाजपा की सरकार ने कर्नाटक की जनता के पैसे चोरी किए. कॉन्ट्रैक्टर एसोसिएशन ने पीएम को चि_ी लिखी कि काम करवाने के लिए 40त्न कमीशन लिया जा रहा है, लेकिन पीएम ने जवाब नहीं दिया. इसका मतलब उन्होंने मान लिया कि स्कैम हो रहा है. जब स्कैम का मुद्दा संसद में उठाया तो मेरा माइक बंद कर दिया गया.

विदेशों में अडाणी को कॉन्ट्रैक्ट दिलवाया

राहुल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने मुंबई एयरपोर्ट अडाणी के हवाले कर दिया. जिसका एयरपोर्ट था उस पर सीबीआई, ईडी के केस लगा दिए. प्रधानमंत्री विदेशों में अडाणी को कॉन्ट्रैक्ट दिलवाते हैं. ऑस्ट्रेलिया में प्रधानमंत्री, अडाणी और स्टेट बैंक के अधिकारी बैठते हैं और इसके बाद बैंक से उनको (अडाणी) करोड़ों रुपए मिल गए. श्रीलंका के एक अधिकारी ने कहा कि पीएम ने उनसे कहा है कि अडाणी जी की मदद करनी है. पीएम बांग्लादेश जाते हैं अडाणी जी को कॉन्ट्रैक्ट मिल जाता है. वे इजराइल जाते हैं उन्हें रक्षा सौदे मिल जाते हैं.

अडाणी की डिफेंस कंपनी में चीन का डायरेक्टर

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सबसे जरूरी डिफेंस इन्फ्रास्ट्रक्चर उनमें चीन का डायरेक्टर है, बात समझिए. इसकी कोई जांच नहीं हो रही. अडाणी जी डिफेंस में काम करते हैं उनकी कंपनी में चीन का डायरेक्टर है, लेकिन कोई जांच नहीं करता. 21वीं सदी में एक व्यक्ति हिन्दुस्तान का इन्फ्रास्ट्रक्चर, एयरपोर्ट सब उठा ले जाता है. हजारों करोड़ रुपए जादू से उसकी कंपनी में आ जाता है. फिर ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं.

अडाणी पर सवाल किए तो संसद ठप कर दिया

मैंने अडाणी पर सवाल पूछा तो इतिहास में पहली बार सरकार ने संसद को नहीं चलने दिया. बीजेपी सरकार, उनके मंत्रियों ने संसद को रोका. उसके बाद बीजेपी के मंत्रियों ने संसद में मेरे बारे में झूठ बोला. मैं स्पीकर के दफ्तर गया और कहा कि मुझे बोलने का मौका दीजिए, तो स्पीकर ने मुस्कुरा कर कहा कि मैं कुछ नहीं कर सकता. मेरे साथ चाय पीजिए सब समझा दूंगा. मैंने कहा कि आप तो स्पीकर हैं वहां आपकी बात सुनी जाएगी वो मुस्कुरा कर मेरी ओर देखते हैं और चले गए.

ओबीसी के अपमान पर सरकार को चैलेंज किया

ओबीसी की बात करते हैं, कहते हैं कि मैंने ओबीसी का अपमान किया, चलिए आज बात करते हैं. कांग्रेस पार्टी ने 2011 में जातिवार जनगणना कराई. उसमें पूरे देश की जातियों की संख्या है. मोदी जी जातिगत जनगणना का डेटा रिलीज करिए. फिर देश को समझाइए कि आपकी सरकार में सिर्फ 7 प्रतिशत सचिव ओबीसी, दलित और आदिवासी समुदाय से क्यों आते हैं? दूसरी बात जो एससी-एसटी का कोटा है उसे उनको उनकी आबादी से प्रपोशन कर दीजिए. तीसरी बात आरक्षण पर 50 प्रतिशत का कैप हटा दीजिए. फिर बात करते हैं कि ओबीसी का अपमान कौन करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक के तुमकुर एनएच 48 पर हुई बस और कार की भीषण टक्कर, हादसे में 4 की मौत

कर्नाटक में BJP को लगा झटका, पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल, टिकट काटे जाने से थे खफा

कर्नाटक, गुजरात नहीं है? येदियुरप्पा के सामने सारे सिद्धांत ढेर, टिकट वितरण के बाद बगावत के सुर तेज?

कर्नाटक में अमूल दूध के बाद अब मिर्च पर मची खींचतान, गुजरात की पुष्पा ब्रांड पर तकरार पर बहस

कर्नाटक हाईकोर्ट का आदेश: चुनाव की घोषणा से पहले रिटर्निंग ऑफिसर को तलाशी लेने या जब्त करने का अधिकार नहीं

अमूल दूध पर गर्माई सियासत, कर्नाटक में राज्य के किसानों के समर्थन में उतरे व्यवसायी, यह है विवाद

Leave a Reply