फोर्स मोटर्स ने फोर्स सिटी लाइन को भारतीय बाजार में किया लॉन्च

फोर्स मोटर्स ने फोर्स सिटी लाइन को भारतीय बाजार में किया लॉन्च

प्रेषित समय :08:45:11 AM / Thu, Apr 20th, 2023

फोर्स मोटर्स ने एक बार फिर धमाकेदार वापसी की है. फोर्स 10 और गुरखा के बाद अब कंपनी ने अपनी नई MUV लॉन्च कर दी है. इस कार की खासियत ये है कि इसमें 10 लोग एक साथ सफर कर सकते हैं वो भी फ्रंट फेसिंग सीट्स पर. कार की कीमत भी केवल 15.93 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है. इस कार को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसमें 13 लोग तक सफर कर सकते हैं.

फिलहाल कंपनी ने इसे कमर्शियल कार के तौर पर लॉन्च किया है लेकिन बताया जा रहा है कि इसका नॉन कमर्शियल वेरिएंट भी जल्द ही मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. कार को वैसे तो 10 सीटर के तौर पर डिजाइन किया गया है लेकिन इसमें 12 से 13 लोग तक आसानी से बैठ सकते हैं.

इस कार को कंपनी ने फोर्स सिटी लाइन नाम दिया है. कार में नए फ्रंट फेसिया और ग्रिल दी गई है. कार की सिटिंग को देखा जाए तो फ्रंट रो में दो पैसेंजर, फर्स्ट रो में 3, सैकेंड रो में 2 और थर्ड रो में तीन पैसेंजर के बैठने की व्यवस्‍था है. कार में सभी पावर विंडो की गई हैं. वहीं पीछे बैठने वाले लोगों के लिए एसी के लिए अलग वेंट दिया गया है. कार में पावर स्टीयरिंग और एबीएस के साथ ही ईबीडी का फीचर भी दिया गया है.

इस कार की खासियत है कि इसको मर्सिडीज बेंज का एफएम 2.6 सीआर टर्बो डीजल इंजन है. ये इंजन 91 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. कार में ऑटो ट्रांसमिशन नहीं है, इसे 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ दिया गया है. कार में इंडिपेंडेंट डबल विशबोन सस्पेंशन के साथ टॉर्सियन बार फ्रंट स्प्रिंग और रियर पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग दिए गए हैं.

अब सिटी लाइन के लॉन्च होने के साथ ही अर्टिगा और इनोवा जैसी एमयूवी के लिए कमर्शियल मार्केट में खतरा हो सकता है. बताया जा रहा है कि कमर्शियल मार्केट में इसकी सीधी टक्कर इनोवा से होगी. इसका कारण है कि ये कम कीमत में 10 सीटर का ऑप्‍शन देती है. वहीं इनोवा इससे ज्यादा कीमत में आती है और उसमें 7 सीट का ही ऑप्‍शन है. वहीं अर्टिगा स्पेस और पावर के साथ ही रिलायबिलिटी के मामले में इस कार को नहीं हरा सकेगी.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply