अमृतपाल सिंह गिरफ्तार, भेजा जाएगा डिब्रूगढ़ जेल, पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की

अमृतपाल सिंह गिरफ्तार, भेजा जाएगा डिब्रूगढ़ जेल, पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की

प्रेषित समय :08:58:32 AM / Sun, Apr 23rd, 2023

चंडीगढ़. लंबे समय से फरार चल रहा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को आज मोगा जिले में गिरफ्तार कर लिया गया. अमृतपाल पर एनएसए लगाते हुए उसे असम के डिब्रूगढ़ की जेल में भेजे जाने की तैयारी शुरू हो गई है. पंजाब पुलिस और इंटेलिजेंस ब्यूरो की संयुक्त कार्रवाई में अमृतपाल गिरफ्तार हुआ है. अमृतपाल बीते कई दिनों से फरार चल रहा था. पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां लगातार उसकी खोज में जुटी हुई थीं. अमृतपाल को पकड़ने के लिए देशभर में नेपाल बॉर्डर तक ऑपरेशन चलाए गए थे. वहीं पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर अमृतपाल सिंह के गिरफ्तार होने की जानकारी दी.

पंजाब पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘अमृतपाल सिंह को आज मोगा जिले से गिरफ्तार किया गया है. साथ ही पुलिस ने नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह किया है और कोई भी फर्जी खबर शेयर ना करने का निर्देश दिया है. हाल ही में अमृतपाल का सबसे खास साथी पप्पलप्रीत सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद बीते 15 अप्रैल को अमृतपाल का सबसे खास साथी जोगा सिंह फतेहगढ़ साहिब जिले से पकड़ा गया था. अमृतपाल लगातार पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को चकमा दे रहा था. बताया जा रहा है कि जनरैल भिंडरावाले के पैतृक गांव से अमृतपाल की गिरफ्तारी हुई है.

इसी गांव में आयोजित एक समारोह में पिछले साल सितंबर के महीने में अमृतपाल को वारिस पंजाब दे का प्रमुख बनाया गया था. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमृतपाल को पकड़ने का ऑपरेशन जॉइंट रहा है.  काउंटर इंटेलिजेंस और पंजाब पुलिस की टीम ने मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है. पुलिस सूत्रों की मानें तो सारी तैयारियां की जा चुकी है. कुछ ही देर में अमृतपाल को असम लेकर जाया जाएगा. दरअसल, माना जा रहा है कि पंजाब के जेल में अमृतपाल को रखे जाने के दौरान अमृतपाल अपना नेटवर्क बढ़ा सकता है. इसलिए उसे गैर हिंदी प्रदेश असम के जेल में रखा जाएगा​.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply