रतलाम-इंदौर डेमू ट्रेन में लगी भीषण आग, 2 कोच जलकर राख

रतलाम-इंदौर डेमू ट्रेन में लगी भीषण आग, 2 कोच जलकर राख

प्रेषित समय :12:01:59 PM / Sun, Apr 23rd, 2023

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में आज सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया. रतलाम से इंदौर आ रही एक डेमू ट्रेन में भीषण आग लग गई. आग से ट्रेन की दो बोगियां जलकर राख हो गईं. गनीमत रही कि जिन दो बोगियों में आग लगी, उनमें कोई यात्री नहीं बैठा था. दोनों बोगियां खाली थीं. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा दिया, जिससे आग अन्य बोगियों में नहीं फैल पाई.

बताया जा रहा है कि सुबह 6:35 पर रतलाम से डेूम ट्रेन इंदौर के लिए रवाना हुई थी. जब ट्रेन प्रीतम नगर स्टेशन के पास पहुंची तो अचानक से उसके दो कोच में आग लग गई. आग लगी देख यात्रियों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर और थाना पुलिस-फायर ब्रिगेड को दी. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची.

फायर ब्रिगेड ने ट्रेन से सभी यात्रियों को बाहर निकाला और आग बुझाने का काम शुरू किया. जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक ट्रेन के दो कोच जलकर राख हो चुके थे. गनीमत रही कि इन दोनों कोचों में कोई यात्री बैठा नहीं था. इस वजह से जानमाल का नुकसान होने से बच गया. घटना की जानकारी होने पर डीआरएम रजनीश अग्रवाल मौके पर पहुंच गए. रजनीश अग्रवाल ने घटनास्थल पर हालात का जायजा लिया.

डीआरएम ने बताया कि जैसे ही ट्रेन में आग लगने की जानकारी मिली, तुरंत आसपास के फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर बुला लिया गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया. यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतार दिया गया है. जल्द ही ट्रेन के दोनों जले कोचो को निकालकर आगे के लिए रवाना किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply