कर्नाटक: कई अधिकारियों और कांग्रेस नेता के ठिकानों पर रेड, 30 लाख कैश और सोना-चांदी भी जब्त

कर्नाटक: कई अधिकारियों और कांग्रेस नेता के ठिकानों पर रेड, 30 लाख कैश और सोना-चांदी भी जब्त

प्रेषित समय :08:55:07 AM / Wed, Apr 26th, 2023

नई दिल्ली. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच लोकायुक्त टीम की ओर से बड़ी कार्रवाई की जा रही है. लोकायुक्त पुलिस की टीम आय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरु, शिवमोग्गा, चित्रदुर्ग, कोलार और बीदर जिलों में सरकारी अधिकारियों के साथ-साथ राजनेताओं के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

एक कांग्रेस नेता के ठिकाने से टीम ने 30 लाख रुपए कैश के साथ-साथ करोड़ो रुपए की सोना चांदी भी जब्त की गई है. सूत्रों की मानें तो टीम ने कांग्रेस नेता से धन का स्रोत बताने के लिए नोटिस जारी किया है. बुधवार को हो रही छापेमारी के दौरान बेंगलुरु में टाउन प्लानिंग के असिस्टेंट डायरेक्टर गंगाधरैया के ठिकानों की तलाशी ली जा रही है. वहीं, दक्षिण कन्नड़ जिले के बेलथांगडी में, लोकायुक्त टीम ने पूर्व मंत्री के गंगाधर गौड़ा और उनके बेटे रंजन जी. गौड़ा के परिसरों की तलाशी ली गई. गंगाधर गौड़ा कांग्रेस नेता हैं और बेलथांगड़ी कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष भी हैं.

लोकायुक्त की टीम बेलथांगडी और पास के इंदाबेट्टू गांव में स्थित इन दोनों नेताओं के घरों की तलाशी ले रही है. इसके साथ-साथ प्रसन्ना एजुकेन ट्रस्ट के परिसरों की भी तलाशी ली जा रही है. बेलथांगडी में गंगाधर गौड़ा और रंजन गौड़ा कई शिक्षण संस्थान चलाते हैं. टीम ने इनसे करोड़ो रुपए की बंजर पड़ी जमीन का हिसाब भी मांगा है. गौरतलब है कि पिछले महीने लोकायुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बीजेपी नेता और विधायक मदल विरुपक्षप्पा के अधिकारी बेटे प्रशांत कुमार को 40 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था. सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत के ऑफिस से बैगभर कर नोट बरामद हुए थे.

10 मई को वोटिंग, 13 को परिणाम- कर्नाटक में चुनाव के लिए 10 मई को मतदान होंगे जबकि 13 मई को वोटों की गिनती होगी. फिलहाल राज्य में राजनीतिक पार्टियां पूरे लाव-लस्कर के साथ प्रचार के लिए मैदान में उतर चुकी हैं. इस बीच में लोकायुक्ट टीम की यह कार्रवाई हो रही है. पिछले करीब एक महीने में लोकायुक्त टीम ने सत्ताधारी और विपक्षी समेत कई नेताओं के घर दबिश दे चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply