राजनीति के रंग! कभी अमित शाह ने सांप-नेवले से तुलना की थी, तो अब मल्लिकार्जुन खड़गे ने जहरीले सांप जैसा करार दिया?

राजनीति के रंग! कभी अमित शाह ने सांप-नेवले से तुलना की थी, तो अब मल्लिकार्जुन खड़गे ने जहरीले सांप जैसा करार दिया?

प्रेषित समय :11:15:24 AM / Fri, Apr 28th, 2023

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 8302755688) सियासत में सांपनाथ-नागनाथ जैसी उपमाएं तो लंबे समय से चौराहे की चर्चाओं में चलती रही हैं, लेकिन अब इनका उपयोग भाषणों में भी होने लगा है?
खबर है कि.... कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ’जहरीले सांप’ जैसी उपमा के बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया, तो कांग्रेस ने भी जवाबी हमला किया है, हालांकि इस बीच मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना स्पष्टीकरण भी दिया है! खबरों की मानें तो मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार (27 अप्रैल 2023) को कालाबुरागी में जनसभा के दौरान पीएम मोदी की तुलना ’जहरीले सांप’ से की थी, जिसके बाद बीजेपी ने मल्लिकार्जुन खड़गे से माफी की मांग की तो कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया?

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि- गलती मत कीजिए, मोदी जहरीले सांप की तरह हैं. अगर आप कहते हैं कि वह जहरीले नहीं हैं, तो छूकर देखिए, पता चल जाएगा, अगर आप छूएंगे तो मर जाएंगे! इसके बाद.... केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आज वे किस प्रकार का जहर उगल रहे हैं, ये देश देख रहा है, ये पहली बार नहीं है कि प्रधानमंत्री मोदी पर कांग्रेस के किसी नेता ने अभद्र टिप्पणी की हो, ऐसी टिप्पणी से उन्होंने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस की कर्नाटक चुनाव में हार पक्की है. 

टिप्पणी पर विवाद के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने खेद व्यक्त किया है, उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि.... यदि मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंचा है, अगर इसका गलत अर्थ निकाला गया और किसी को दुख पहुंचा तो मैं इसके लिए विशेष खेद व्यक्त करता हूं, मेरी टिप्पणी व्यक्तिगत रूप से पीएम मोदी के लिए नहीं थी, मैंने जो कहा, उसका मतलब था कि- उनकी (भाजपा) विचारधारा सांप की तरह है और यदि आप इसे छूने की कोशिश करते हैं, तो आपकी मृत्यु निश्चित है.

कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर शब्दबाण चलाते हुए कहा कि.... बीजेपी को ये बात हजम नहीं हो रही है कि कर्नाटक में एक दलित परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति ब्लॉक अध्यक्ष के पद से पार्टी अध्यक्ष के पद तक पहुंचा है, क्या बीजेपी किसी दलित को अपना अध्यक्ष बनाने की हिम्मत कर सकती है? क्या ये वही पीएम हैं जिन्होंने किसी की पत्नी की मजाक उड़ाई थी और उन्हें 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड कहा था, क्या उन्होंने शशि थरूर से माफी मांगी? उन्होंने सोनिया गांधी को जर्सी गाय कहने के लिए कभी माफी मांगी? क्या ये वही पीएम हैं जिन्होंने इतने मौकों पर महिलाओं का अपमान किया है और आत्महत्या जैसे गंभीर मुद्दे का मजाक उड़ाया है? उन्होंने नोटबंदी के वक्त परेशान लोगों का मजाक उड़ाया और ताली बजा-बजाकर कहा कि शादी है पर पैसा नहीं है? क्या उन्होंने कभी किसी से माफी मांगी है?

उधर, कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने बीजेपी नेता गृहमंत्री अमित शाह के भाषण कर वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया.... खड़गेजी पर दिनभर शोर मचाने वाली मीडिया, प्रिय गृहमंत्रीजी का ये भाषण भी सुन ले, सांप, बिच्छू, नेवला, कुत्ता सबका स्तुतिगान कर रह हैं....
https://twitter.com/i/status/1651768372433129473

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply