सबको पसंद आएगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत बस 55 हजार रुपये

सबको पसंद आएगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत बस 55 हजार रुपये

प्रेषित समय :11:36:06 AM / Sat, Apr 29th, 2023

ऑनलाइन इलेक्ट्रिक स्कूटर एग्रीगेटर युलु ने हाल ही अपने नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Yulu Wynn को लॉन्च किया है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 55,555 रुपये की इंट्रोडक्टरी कीमत पर लॉन्च करने के साथ इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. बता दें कि यह कीमत इंट्रोडक्टरी है और मई 2023 के मध्य तक ही लागू रहेगी, जिसके बाद स्कूटर की कीमत बढ़कर 60,000 रुपये हो जाएगी. Yulu Wynn इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 999 रुपये की राशि में शुरू की गई है, जो कि पूरी तरह रिफंडेबल है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने कई शानदार फीचर्स और तकनीक देने का दावा किया है, जो इसे किफायती कीमत पर एक हाईटेक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाते हैं.

इस स्कूटर की सबसे खास बात इसमें मिलने वाला बैटरी सब्सक्रिप्शन प्लान है जिससे स्कूटर की कीमत 40 प्रतिशत तक कम हो गई है. इस ई-स्कूटर की बैटरी को हर महीने कुछ कीमत चुकाकर सब्सक्रिप्शन के आधार पर खरीदा जा सकता है. इसमें ग्राहकों को बैटरी चार्ज करने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि उसे कंपनी के नजदीकी स्वैपिंग स्टेशन पहुंचकर फुल चार्ज बैटरी से बदलना होगा.

हालांकि, ग्राहक एक्सेसरीज के तौर पर स्कूटर का चार्जर भी खरीद सकते हैं. फीचर्स की बात करें तो Yulu Wynn में फुल एलईडी लाइटिंग के साथ डिजिटल डिस्प्ले और कीलेस लॉक दिया गया है. कंपनी इसमें ट्रू-कीलेस तकनीक दे रही है, जिसे Yulu App के जरिये एक्सेस किया जा सकता है. युलु का दावा है कि यह देश की पहली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है जिसमें फैमिली शेयरिंग तकनीक मिलता है. इस फीचर की मदद से एक ही परिवार में मौजूद कई लोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का रिमोट एक्सेस हासिल कर सकते हैं.

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में OTA अपडेट के जरिये अपडेट देगी, जिसमें स्कूटर से जुड़े लेटेस्ट फीचर्स और तकनीकी सुधार शामिल होंगे. कंपनी का कहना है कि Yulu Wynn को हर उम्र के लोग आसानी से चला सकते हैं. इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी. हालांकि इसे चलाने के लिए 16 साल की कानूनी उम्र को हासिल करना जरूरी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply