पहलवानों की पीएम मोदी से गुहार, सुनें हमारे मन की बात, न्याय पाने तक जारी रहेगा संघर्ष

पहलवानों की पीएम मोदी से गुहार, सुनें हमारे मन की बात, न्याय पाने तक जारी रहेगा संघर्ष

प्रेषित समय :20:02:51 PM / Sun, Apr 30th, 2023

नई दिल्ली. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डबलूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों का यौन शोषण करने के आरोप लगाने वाले पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. इन पहलवानों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई कि वे उनके मन की बात सुनें. दरअसल, रविवार को पीएम के मासिक रेडियो प्रोग्राम मन की बात के 100वें एपिसोड का प्रसारण हुआ.

भारत के कई बड़े पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वे बृजभूषण पर लगाए गए यौन शोषण के आरोपों की जांच की मांग कर रहे हैं. पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें सजा दिलाई जाए. जंतर मंतर पर टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया ने कहा कि उनकी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक न्याय नहीं होता.

विनेश फोगाट ने भी प्रधानमंत्री से पहलवानों की मांगों को सुनने का आग्रह किया. विनेश फोगाट ने कहा, प्रधानमंत्री को हमारे मन की बात भी सुननी चाहिए. करोड़ों लोग हमारा समर्थन कर रहे हैं. यह हमारी ताकत है. हम नहीं जानते कि कितने सांसद और विधायक हैं.

बृजभूषण बोले- एक ही अखाड़े की लड़कियां लगा रहीं मुझ पर आरोप

इससे पहले बृजभूषण ने कहा कि एक ही अखाड़े की लड़कियां मुझपर आरोप लगा रही हैं. उन्होंने कहा, हरियाणा के 90 फीसदी एथलीट और उनके परिजन रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया पर भरोसा करते हैं. कुछ परिवार और लड़कियां आरोप लगा रहीं हैं. वे एक ही अखाड़ा के हैं. उस अखाड़े के संरक्षक दीपेंद्र हुड्डा हैं.

बृजभूषण का दावा- विपक्ष के हाथों के खिलौने हैं प्रदर्शन कर रहे पहलवान

बृजभूषण सिंह डबलूएफआई का अध्यक्ष होने के साथ ही उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से भाजपा सांसद हैं. उन्होंने दावा किया कि प्रदर्शन कर रहे पहलवान विपक्ष के हाथों का खिलौना हैं. उन्होंने कहा, ये सभी खिलाड़ी कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के खिलौने बन गए हैं. उनका मकसद राजनीतिक है, मेरा इस्तीफा नहीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आप की शैली ओबरॉय फिर चुनी गईं दिल्ली की मेयर, BJP ने वापस लिया नाम

महिला पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस, शुक्रवार तक मांगा जवाब

दिल्ली HC ने कहा: बिना वजह पक्षपात के शक पर जांच सीबीआई को नहीं भेज सकते, कोई ठोस आधार जरुरी

Leave a Reply