आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रन से हराया

आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रन से हराया

प्रेषित समय :09:51:28 AM / Sun, Apr 30th, 2023

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रन से हरा दिया. अभिषेक शर्मा (67 रन, 1 विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर हैदराबाद ने इस मुकाबले में ये सफलता हासिल की. ये हैदराबाद की इस सीजन में तीसरी जीत है और उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा हैं. पहली बार ऑस्ट्रेलियाई स्टार मिचेल मार्श ने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया था लेकिन टीम की बैटिंग उम्मीदों के मुताबिक खरी नहीं उतरी. हैदराबाद के स्पिन अटैक ने दिल्ली के मिडिल ऑर्डर पर ऐसी लगाम लगाई कि एक वक्त अच्छी स्थिति में दिख रही डेविड वॉर्नर की टीम के हाथ से मैच निकल गया.

वैसे दिल्ली को पहले ही ओवर में झटका लग गया था जब पारी की दूसरी गेंद पर डेविड वॉर्नर भुवनेश्वर कुमार का शिकार हो गए. इस सीजन की शुरुआत से दिल्ली के लिए लगातार रन बना रहे वॉर्नर इस बार नाकाम रहे लेकिन उनके ओपनिंग जोड़ीदार फिल सॉल्ट ने अपना असली रंग दिखाया. इंग्लैंड के इस विस्फोटक विकेटकीपर-बल्लेबाज ने सिर्फ 29 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जमाया.

सॉल्ट (59) को अच्छा साथ मिला तीसरे नंबर के बल्लेबाज मिचेल मार्श (63) से, जिन्होंने इस सीजन में कोई खास योगदान नहीं दिया था. दोनों ने मिलकर 11 ओवरों में 112 रनों की जबरदस्त साझेदारी की. मार्श ने 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. फिर लगातार दो ओवरों में दोनों आउट हो गए. सॉल्ट को मयंक मार्कंडे ने अपनी गेंद पर बेहतरीन कैच के साथ लौटाया जबकि मार्श को अकील होसैन ने स्पिन में फंसाकर चलता किया.

इसके बाद तो दिल्ली का मिडिल ऑर्डर फिर से फेलियर साबित हुआ. अच्छी लय में चल रहे मयंक मार्कंडे को अभिषेक शर्मा (1/26) ने स्टंप आउट कराया, जबकि सरफराज खान और प्रियम गर्ग कुछ नहीं कर सके. दिल्ली ने फिर से अक्षर पटेल को देरी से भेजने की गलती की और ये घातक साबित हुआ. अक्षर (34 रन नाबाद, 19 गेंद) ने आते ही बाउंड्री लगाई लेकिन तब तक बाजी हाथ से निकल गई थी. दिल्ली 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 188 रन ही बना सकी.

सनराइजर्स हैदराबाद ने कई दिनों के बाद एक बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन उसकी बैटिंग एक बार फिर पूरी तरह से क्लिक नहीं हो पाई. ओपनिंग में आए युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (67) ने एक जबरदस्त पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की बुनियाद तैयार की. अभिषेक ने सिर्फ 25 गेंदों में इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक जमाया.

एक ओर से अभिषेक रन बना रहे थे लेकिन दूसरी ओर से मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम और हैरी ब्रूक बिना खास योगदान के पवेलियन लौटते रहे. इसके बावजूद जब 12वें ओवर में अभिषेक को अक्षर पटेल ने आउट किया, तब तक टीम का स्कोर 109 रन हो गया था. इसके बाद हेनरिक क्लासन (53) ने भी अभिषेक की तरह जोरदार पारी खेलकर टीम को 197 रन तक पहुंचाया. फॉर्म में चल रहे साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ने भी सिर्फ 25 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक जमाया. क्लासन को निचले क्रम में अब्दुल समद और अकील होसैन से अच्छा साथ मिला. हैदराबाद के मिडिल ऑर्डर को तबाह करने में मिचेल मार्श (4/27) ने अहम भूमिका निभाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply