हिमाचल : नगर निगम शिमला पर कांग्रेस का कब्जा, 24 वार्डों में लहराया जीत का परचम, बीजेपी हुई पस्त

हिमाचल : नगर निगम शिमला पर कांग्रेस का कब्जा, 24 वार्डों में लहराया जीत का परचम, बीजेपी हुई पस्त

प्रेषित समय :17:23:54 PM / Thu, May 4th, 2023

शिमला (हिमाचल). शिमला नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने 24 वार्डों में जीत का परचम लहराकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. वहीं भाजपा दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है. भाजपा ने 9 वार्डों में जीत दर्ज की है. भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मेयर सत्या कौंडल भी चुनाव हार गई हैं. माकपा को एक सीट पर जीत मिली है.

नगर निगम शिमला के 34 वार्डों के लिए दो मई को मतदान हुआ तथा 102 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नगर निगम शिमला के चुनावों में भारी जीत हासिल करने पर शिमला की जनता, प्रत्याशियों, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को बधाई दी है.

इन 24 वार्डों में कांग्रेस को मिली जीत

वार्ड नंबर 3 कैथू से कांग्रेस की कांता सुयाल, वार्ड नंबर 4 अनाडेल से कांग्रेस की उर्मिला कश्यप, वार्ड नंबर 6 टुटू से कांग्रेस की मोनिका भारद्वाज, वार्ड नंबर 7 मज्याठ से कांग्रेस की अनिता शर्मा, वार्ड नंबर 8 बालूगंज से कांग्रेस के दलीप थापा, वार्ड नंबर 9 कच्चीघाटी से कांग्रेस की किरण शर्मा, वार्ड नंबर 10 टूटीकंडी से कांग्रेस की उमा कौशल, वार्ड नंबर 11 नाभा से कांग्रेस की सिमी नंदा, वार्ड नंबर 14 रामबाजार से कांग्रेस की सुषमा कुठियाला, वार्ड नंबर 15 लोअर बाजर से कांग्रेस की उमंग बांगा और वार्ड नंबर 16 जाखू से कांग्रेस के अतुल गौतम चुनाव जीते हैं.
वार्ड नंबर 17 बैनमोर से कांग्रेस की शीनम कटारिया, वार्ड नंबर 18 इंजनघर से कांग्रेस के अंकुश वर्मा, वार्ड नंबर 19 संजौली चौक से कांग्रेस की ममता चंदेल चुनाव, वार्ड नंबर 21 लोअर ढली से कांग्रेस की विशाखा मोदी और वार्ड नंबर 22 शांति विहार से कांग्रेस के विनीत शर्मा चुनाव जीते हैं.

वार्ड नंबर 23 भ_ाकुफर से कांग्रेस के नरेंद्र ठाकुर, वार्ड नंबर 24 सांगटी से कांग्रेस के कुलदीप ठाकुर, वार्ड नंबर 25 मल्याणा से कांग्रेस की शांता वर्मा, वार्ड नंबर 28 छोटा शिमला से कांग्रेस के सुरेंद्र चौहान, वार्ड नंबर 29 विकास नगर से कांग्रेस की रचना भारद्वाज, वार्ड नंबर 30 कंगना धार से कांग्रेस के रामरत्न शर्मा, वार्ड नंबर 33 खलीनी से कांग्रेस के चमन प्रकाश और वार्ड नंबर 34 कनलोग में कांग्रेस के आलोक पठानिया चुनाव जीते हैं. माकपा को एक सीट पर जीत मिली है. वार्ड नंबर 5 समरहिल से माकपा प्रत्याशी वीरेंद्र ठाकुर चुनाव जीते हैं.

इन 9 वार्डों में भाजपा को मिली जीत

वार्ड नंबर 1 भराड़ी से भाजपा की मीना चौहान, वार्ड नंबर 2 रूलदूभट्टा से भाजपा की सरोज ठाकुर, वार्ड नंबर 12 फागली से भाजपा के कल्याण चंद धीमान, वार्ड नंबर 13 कृष्णानगर से भाजपा के बिट्टू कुमार, वार्ड नंबर 20 अप्पर ढली से भाजपा की कमलेश मेहता, वार्ड नंबर 26 पंथाघाटी से भाजपा की कुसुम ठाकुर, वार्ड नंबर 27 कसुम्पटी से भाजपा की रचना झीना, वार्ड नंबर 31 पटयोग से भाजपा की आशा शर्मा और वार्ड नंबर 32 न्यू शिमला से भाजपा की निशा ठाकुर ने चुनाव जीता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केदारनाथ, यमुनोत्री से लेह-हिमाचल तक जमकर बर्फबारी, निचले इलाकों में आंधी-तूफान के साथ हुई बारिश

हिमाचल: सड़क से करीब 600 फीट नीचे कुर्पण खड्ड में गिरा डंपर, तीन की मौत

हिमाचल प्रदेश: कोरोना वायरस का कहर, टूटा रिकॉर्ड, हर 7वां शख्स संक्रमित, 6 दिन में 8 मौतें

Leave a Reply