टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के लॉन्च होने के बाद दूसरी बार कंपनी ने बढ़ा दी कीमत

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के लॉन्च होने के बाद दूसरी बार कंपनी ने बढ़ा दी कीमत

प्रेषित समय :09:21:43 AM / Mon, May 8th, 2023

देश की सबसे पॉपुलर एमयूवी या आसान शब्दों में कहें तो फैमिली कार इनोवा के हाईब्रिड मॉडल को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. टोयोटा ने हाल ही में लॉन्च हुई इनोवा हाईक्रॉस (Innova Hycross) के दामों में फिर इजाफा कर दिया है. फिलहाल इस एमयूवी को लॉन्च हुए 6 महीने का समय भी नहीं हुआ है और कंपनी ने दूसरी बार इसकी कीमतें बढ़ा दी हैं. कीमतों में इजाफे के साथ ही अब कंपनी की नई रेट लिस्ट भी जारी कर दी गई है.

अब बुकिंग करवाने पर ये नई रेट लिस्ट के अनुसार ही ऑफर की जाएगी. जानकारी के अनुसार इनोवा के हाईक्रॉस हाईब्रिड वेरिएंट पर ही ये बढ़ाेतरी की गई है. नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल वेरिएंट की कीमतों में इजाफा नहीं किया गया है. कंपनी ने सिली जानकारी के अनुसार हाईब्रिड वेरिएंट पर 27 हजार रुपये की बढ़ाेतरी कर दी गई है. यदि अब आप इनोवा का हाईब्रिड वेरिएंट खरीदने जाते हैं तो ये आपको 18.55 लाख रुपये से 29.99 लाख रुपये के बीच में पड़ेगा. फिलहाल इन कीमतों में इजाफा क्यों किया गया है इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि ये माना जा रहा है कि सप्लाई चेन की समस्याओं के चलते ये फैसला लिया गया है.

इनोवा हाईक्रॉस को कंपनी कुल 5 वेरिएंट्स में ऑफर करती है. इनमें से दो वेरिएंट्स की बुकिंग कंपनी ने कुछ समय के लिए बंद कर दी है. हालांकि इस बात का भी खुलासा नहीं किया गया है कि इन वेरिएंट्स की बुकिंग को क्यों बंद किया गया है. कंपनी की तरफ से इनोवा हाईक्रॉस के G, GX, VX, ZX, और ZX (O) वेरिएंट्स को लॉन्च किया गया था. इसमें से जेड एक्स और जेड एक्स ओ की बुकिंग कंपनी ने बंद कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply