Karnataka Assembly Election 2023 किसके सितारे बुलंद हैं? कांग्रेस की किस्मत चमकेगी या भाजपा का भाग्य साथ देगा?

Karnataka Assembly Election 2023 किसके सितारे बुलंद हैं? कांग्रेस की किस्मत चमकेगी या भाजपा का भाग्य साथ देगा?

प्रेषित समय :09:52:37 AM / Wed, May 10th, 2023

प्रदीप द्विवेदी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की घड़ी आ गई है और सबसे बड़ा सवाल यही है कि कर्नाटक की जनता किस पर भरोसा जताएगी? किसके सितारे बुलंद हैं? कांग्रेस की किस्मत चमकेगी या भाजपा का भाग्य साथ देगा? कर्नाटक चुनाव को लेकर जितने सर्वे हुए हैं, उन पर भरोसा करें तो कांग्रेस की किस्मत बुलंद है! 

खबर है कि.... लोकनीति नेटवर्क ने सीएसडीएस के साथ एनडीटीवी चैनल के लिए चुनावी सर्वे किया है, इस सर्वे के नतीजे बताते हैं कि- कर्नाटक में बीजेपी को 61 प्रतिशत सरकार विरोधी लहर का सामना करना पड़ रहा है? यही नहीं, 57 प्रतिशत लोग बीजेपी की सरकार की वापसी नहीं चाहते हैं! 

बतौर मुख्यमंत्री सबसे पसंदीदा नेता पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया हैं, तो केवल 22 प्रतिशत लोग ही वर्तमान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की वापसी चाहते हैं, जबकि जेडीएस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी को 15 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं. लेकिन.... इन सबसे हटकर पीएम नरेंद्र मोदी की सियासी साख दांव पर लगी है, क्योंकि बीजेपी उन्ही के चेहरे पर चुनाव लड़ रही है, यदि कर्नाटक में बीजेपी हार जाती है, तो पीएम मोदी का सियासी कद तो घटेगा ही, लोकसभा चुनाव 2024 और कई विधानसभाओं के चुनाव 2023-24 पर भी बीजेपी के लिए सवालिया निशान लग जाएगा? 

* यदि सितारो के समीकरण की बात करें तो.... मतदान के दिन- मिथुन, कर्क, तुला, धनु, कुम्भ, मीन, प्रभावी राशिवालों को सितारों का साथ मिलेगा! .
* इसी तरह.... जिनका जन्म नक्षत्र- अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, आर्द्रा, पुष्य, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद में से है, उन्हें भी भाग्य का साथ मिलेगा!!

#KarnatakaAssemblyElection2023  सर्वे कहते हैं कि कांग्रेस की किस्मत बुलंद है, कितनी.... इस हफ्ते पता चल जाएगा?
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply