अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के पास हुए ट्रिपल ब्लास्ट की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, पांच आरोपी गिरफ्तार

अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के पास हुए ट्रिपल ब्लास्ट की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, पांच आरोपी गिरफ्तार

प्रेषित समय :08:51:13 AM / Thu, May 11th, 2023

अमृतसर. पंजाब के अमृतसर में स्थित स्वर्ण मंदिर के पास हो रहे धमाके के मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पंजाब पुलिस के डीजीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अमृसर में धमाके से जड़ा हुआ प्रेस कांफ्रेंस करेगी. सभी आरोपी पंजाब के ही बताए जा रहे हैं. गिरफ्तार किये गए लोगों में एक महिला भी शामिल है.

बीते 5 दिनों में अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के आसपास तीन लो-इंटेसिटी के धमाके हुए थे, जिसे पुलिस ने सुलझा लिया है. नये लोकल टेरर नेटवर्क से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बम बनाने वाले नौसिखिए थे और उनका मकसद स्वर्ण मंदिर के आसपास धमाके करके पंजाब में अशांति का माहौल पैदा करने का था. इस मामले में पंजाब पुलिस के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के मामले का खुलासा किया जाएगा. बता दें कि आज ही आधी रात को एक और ब्लास्ट किया गया था. गुरु घर के पास ही सराय और अलग-अलग जगह बदल कर आरोपी रह रहे थे.

दरअसल बीती रात अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (गोल्डन टेंपल) के पास एक बार फिर तेज आवाज सुनाई दी. सूचना मिलते ही पुलिस कर्मी और फोरेंसिक टीम के सदस्य घटना स्थल पर पहुंचे. फिलहाल जांच जारी है. वहीं गोल्डन टेंपल के पास हेरिटेज स्ट्रीट पर सोमवार सुबह भी ब्लास्ट हुआ था. इससे पहले शनिवार देर रात भी इसी जगह के पास ही धमाका हुआ था. जांच में सामने आया कि धमाकों की आवाज तेज थी लेकिन इंटेनसिटी कम थी.

वहीं धमाके की खबर मिलते ही अमृतसर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु की. वहीं फोरेंसिक टीम ने भी सैंपल इकट्ठा किया. बता दें कि इन धमाकों के पीछे आतंकी हमले की आशंका जताई गई थी. फिलहाल नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमृतसर: खेत में गिरा पाकिस्तानी ड्रोन, दो पैकेट बरामद; BSF ने 5 किलो हेरोइन भी की जब्त

Punjab: अमृतपाल की पत्नी अमृतसर एयरपोर्ट से हिरासत में, लंदन भागने की फिराक में थी

Punjab: फिर रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, अमृतसर-पठानकोट रूट बंद, भारत माला प्रोजेक्ट के तहत मुआवजा की मांग

अमृतसर जा रही शान-ए-पंजाब ट्रेन के 8 डिब्बे खुलकर हुए अलग

Leave a Reply