आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव का शतक

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव का शतक

प्रेषित समय :10:59:02 AM / Sat, May 13th, 2023

मुंबई. नौ साल बाद मुंबई इंडियंस के किसी बल्लेबाज ने आईपीएल में शतक जमाया और ये शतक मुंबई के लिए एक शानदार जीत लेकर आया. वानखेडे स्टेडियम में सूर्यकुमार यादव (103) के पहले आईपीएल शतक के दम पर मुंबई इंडियंस ने टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हरा दिया. सूर्यकुमार के शतक के अलावा आकाश मढ़वाल की गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने गुजरात पर ये बड़ी जीत दर्ज की. यहां तक कि राशिद खान (79 नाबाद) की धमाकेदार पारी भी इस हार को नहीं टाल सकी.

वानखेडे स्टेडियम में पिछले कुछ मैचों में लगातार 200 रन का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल करने वाली मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर 200 का आंकड़ा पार किया. बस इस बार टीम ने खुद पहले बल्लेबाजी की और 218 रन बनाए. वानखेडे में रनों की बारिश को देखते हुए गुजरात से भी जोरदार प्रहार की उम्मीद थी लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने गुजरात के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया. मुंबई ने युवा गेंदबाज आकाश मढ़वाल और अनुभवी ऑस्ट्रेलिया पेसर जेसन बेहरनडॉर्फ ने उनकी कमी पूरी कर ली. चौथे ओवर तक ही दोनों ने मिलकर ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, कप्तान हार्दिक पंड्या पवेलियन लौट गए.

विजय शंकर ने तेजी से कुछ रन बटोरे, लेकिन पीयूष चावला ने उन्हें पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया. वहीं अगले ही ओवर में अभिनव मनोहर को कुमार कार्तिकेय ने बोल्ड कर दिया. कुल मिलाकर 7.1 ओवरों में सिर्फ 55 रनों पर 5 विकेट गिर गए. यहां से डेविड मिलर ने गुजरात के लिए कुछ उम्मीद जगाई और तेजी से 41 रन जड़े. लेकिन आकाश मढ़वाल ने 12वें ओवर में उन्हें आउट किया और गुजरात की उम्मीदें ध्वस्त हो गईं. 14वें ओवर तक गुजरात का स्कोर 103 रन पर 8 विकेट था. हार तय थी. इसके बावजूद राशिद खान ने हार नहीं मानी. गुजरात के दिग्गज अफगान ऑलराउंडर ने एक हैरतंगेज पारी खेलकर सिर्फ 21 गेंदों में पहला अर्धशतक जमाया और 10 छक्कों, 3 चौकों की मदद से सिर्फ 32 गेंदों में 79 रन ठोककर हार का अंतर कम किया.

इस सीजन में अभी तक लगातार फेल हो रहे मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर सबसे ज्यादा नजरें थीं. एक बार फिर वह बड़ी पारी नहीं खेल सके लेकिन जिस तरह की शुरुआत उन्होंने इशान किशन के साथ मिलकर दिलाई, उसने ही मुंबई के बड़े स्कोर की नींव रखी. दोनों ने पावरप्ले में 61 रन कूटे. सातवें ओवर में राशिद ने दोनों को अपना शिकार बनाया. राशिद (4/29) ने अगले ओवर में नेहाल वढेरा को भी आउट किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply