छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, तेंदूपत्ता फड़ में लगाई आग, लाखों का नुकसान

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, तेंदूपत्ता फड़ में लगाई आग, लाखों का नुकसान

प्रेषित समय :16:02:48 PM / Fri, May 19th, 2023

कांकेर, राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों एक बार फिर जमकर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने अलग-अलग जगहों पर तेंदूपत्ता फड़ में आग लगा दी. इस आगजनी से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. इसके अलावा नक्सलियों ने घटनास्थल पर पर्चे भी फेंके.

नक्सलियों ने राजनांदगांव के मानपुर के दक्षिण मानपुर फारेस्ट एरिया के छह समिति के 13 तेंदूपत्ता फड़ में आग लगा दी है. इसके बाद घटना स्थल पर नक्सलियों ने पर्चा छोड़ा है, जिसमें नक्सलियों ने 600 रुपये मानक बोरा तेंदूपत्ता रेट करने की मांग की है. आगजनी की घटना के बाद तेंदूपत्ता संग्रहकों में दहशत की स्थिति है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम घटना स्थल पहुंची है.

कांकेर में नक्सलियों ने तेंदूपत्ता फड़ में लगाई आग

वन विभाग द्वारा परिदान हो चुके तेंदूपत्ता की बोरियों में नक्सलियों ने आगजनी की है. घटना कापसी वन परिक्षेत्र अंतर्गत हांकेर सर्किल के गोंडाहूर का है. जहां नक्सलियों ने 3 तेंदूपत्ता फड़ों को आग के हवाले कर दिया. विकृत तेंदूपत्ता फड़ों की बात करें तो यहां ठेकेदार द्वारा तेंदूपत्ता की खरीदी करवाई जा रही थी. जिसमे गोंडाहूर (अ) (ब) पीवी 53, पीवी 54, हांनफर्सी में तेंदूपत्ता फड़ में आगजानी की घटना को अंजाम दिया है.

गौरतलब हो कि हांनफर्सी में 55 हजार तेंदूपत्ता की खरीदी की गई थी. वहीं मौके से नक्सलियों द्वारा फेंके पर्चे मिले है. पर्चे में तेंदूपत्ता खरीदी छ हजार रुपए मानक बोरा दर करने की बात कही है. घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

SC ने ईडी को दी हिदायत, कहा- डर का माहौल मत बनाइये, छत्तीसगढ़ से जुड़ा है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ नशा मुक्त अभियान की हुई शुरुआत, सीएम बघेल ने कहा- नशा किसी भी कीमत में समाज के लिए लाभदायक नहीं

छत्तीसगढ़ : पत्नी की लाश के साथ सोता था पति, हत्या के बाद दीवान में छिपा दी थी बाडी, ऐसे हुआ खुलासा

CG News: सीएम भूपेश ने ईडी को बताया भस्मासुर, कहा-कर्नाटक चुनाव के बाद पूरा टारगेट छत्तीसगढ़ होगा

Leave a Reply