#Maharanapratap महाराणा प्रताप जयंती पर जयपुर, राजस्थान में कवि सम्मेलन, भोपाल में मध्यप्रदेश का राज्यस्तरीय समारोह!

#Maharanapratap  महाराणा प्रताप जयंती पर जयपुर, राजस्थान में कवि सम्मेलन, भोपाल में मध्यप्रदेश का राज्यस्तरीय समारोह

प्रेषित समय :11:33:15 AM / Fri, May 19th, 2023

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 8302755688). महाराणा प्रताप जयंती के उपलक्ष में विविध कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार 20 मई 2023 को शाम 7ः30 बजे से महावीर स्कूल, सी स्कीम जयपुर, राजस्थान के सभागार में कवि सम्मेलन आयोजित होगा.

आयोजक- फर्स्ट इंडिया न्यूज़ के डॉक्टर जगदीश चंद्र और सुनहरा राजस्थान के अनिल लोढ़ा से प्राप्त जानकारी के अनुसार कवि सम्मेलन में लोकप्रिय कवि- अलवर के विनीत चौहान, दिल्ली की सरिता शर्मा, पुणे के कर्नल बीपी सिंह और गाजियाबाद के महेंद्र अजनबी कविता पाठ करेंगे. उधर, मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी 22 मई 2023 को भोपाल में होने वाले महाराणा प्रताप जयंती समारोह की तैयारी की जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि- शौर्य और साहस के प्रतीक महाराणा प्रताप और अन्य योद्धाओं का जीवन प्रेरक था, इनके योगदान की जानकारी युवा पीढ़ी तक पहुंचना चाहिए.

मध्यप्रदेश के सहकारिता एवं लोक-सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया और संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने भी महाराणा प्रताप जयंती 22 मई 2023 को राज्य स्तरीय समारोह के आयोजन स्थल का निरीक्षण किया, जहां मंत्री द्वय डॉ. भदौरिया और सुश्री ठाकुर ने समारोह स्थल पर आगुंतकों की बैठक व्यवस्था, मंच, वाहन पार्किंग और अन्य  व्यवस्थाओं  के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए. प्रमुख सचिव संस्कृति एवं पर्यटन शिव शेखर शुक्ला, कलेक्टर भोपाल आशीष सिंह, संचालक संस्कृति अदिति त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन ने महाराणा प्रताप जयंती के लिये पूर्व में घोषित ऐच्छिक अवकाश के स्थान पर सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में सामान्य अवकाश घोषित किया है, सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 22 मई 2023 को महाराणा प्रताप जयंती पर सामान्य अवकाश रहेगा! 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply