कर्नाटक: सिद्धारमैया ने दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ ली, विपक्षी एकता का दिखा नजारा

कर्नाटक: सिद्धारमैया ने दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ ली, विपक्षी एकता का दिखा नजारा

प्रेषित समय :12:59:07 PM / Sat, May 20th, 2023

नई दिल्ली. कर्नाटक में आज सिद्धारमैया राज्य के मुख्यमंत्री और डी. के शिवकुमार उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ 8 अन्य विधायक भी मंत्रीपद की शपथ ले रहे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि आज 8 मंत्री शपथ लेंगे. शपथ समारोह को देखते हुए बेंगलुरु की सड़कों पर पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं. बताया गया है कि कांग्रेस विधायक डॉ. जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और जमीर अहमद खान के राज्य मंत्रिमंडल में मंत्रियों के रूप में शपथ लेने की उम्मीद है.

कर्नाटक शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ एकता का प्रदर्शन किया.

राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हसन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल हुए. इनके अलावा पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस केअध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जु खड़गे, कर्नाटक के मनोनित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई नेता भी शामिल हुए.

सिद्दारमैया को लिखे पत्र में पार्टी के महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष ने कर्नाटक सरकार में कैबिनेट मंत्रियों की सूची को मंजूरी दे दी है. इनमें ए.जी. परमेश्वर, के.एच. मुनियप्पा, के.जे. जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जरकिहोली, प्रियांक खड़गे, रामलीमगा रेड्डी और बी.जेड. जमीर अहमद खान के नाम शामिल हैं. शुक्रवार को सिद्दारमैया और शिवकुमार कैबिनेट मंत्रियों की नियुक्ति पर चर्चा करने और शनिवार के समारोह में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply