आईपीएल : केकेआर को मिली 1 रन से हार, लखनऊ ने किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

आईपीएल : केकेआर को मिली 1 रन से हार, लखनऊ ने किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

प्रेषित समय :11:26:43 AM / Sun, May 21st, 2023

नई दिल्ली. रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में अपना पूरा दम लगा दिया लेकिन वह जरूरी 21 रन बनाने से चूक गए और इसी के साथ लखनऊ सुपर जायटंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मैच में एक रन से हरा दिया.रिंकू आखिरी ओवर में महज 20 रन ही बना पाए. लखनऊ ने इसी के साथ प्लेऑफ में जगह बना ली है,लेकिन कोलकाता का ये सीजन हार के साथ खत्म हो गया. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 176 रन बनाए.निकोलस पूरन ने उसके लिए 58 रनों की पारी खेली. कोलकाता 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 175 रन ही बना पाई. रिंकू सिंह ने नाबाद 67 रनों की पारी खेली.

रिंकू ने इस सीजन में लक्ष्य का पीछा करते हुए जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसे देखते हुए इसे असंभव नहीं कहा जा सकता था. हालांकि यश ठाकुर भी कोई आसानी से हार मानने वाले नहीं थे. पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ 19वें ओवर में दमदार गेंदबाजी से यश ने जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इस बार सीधे जिम्मेदारी उन पर थी. 6 गेंदों में बचाने थे 21 रन.

शुरुआती 3 गेंदों में ही यश ने आधा काम कर दिया था. हालांकि, इस दौरान दो वाइड ने जरूर दबाव बढ़ाया लेकिन 3 गेंदों में 3 रन ही आए. रिंकू सिंह स्ट्राइक पर थे और आखिरी 3 गेंदों में 3 छक्के चाहिए थे. चौथी गेंद पर रिंकू ने छक्का लगाकर धड़कनें बढ़ा दी थीं. अगली गेंद करो या मरो वाली थी. यश ठाकुर ने ऑफ साइड के काफी बाहर लंबी गेंद रखी, जिस पर रिंकू चौका ही जमा सके.

आखिरी गेंद पर छक्का जरूर पड़ा लेकिन फिर भी 1 रन से जीत लखनऊ के खाते में ही आई. यश ठाकुर को इस पारी में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतारा गया था. इस आखिरी ओवर से पहले ही 25 साल के इस युवा तेज गेंदबाज ने सही मायनों में अपना इम्पैक्ट मैच पर डाल दिया था. उन्होंने पहले विस्फोटक बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को आउट किया और फिर शार्दुल ठाकुर को भी आउट किया.

इस सीजन में अपना आठवां मैच खेल रहे यश ने इस पारी में कुल मिलाकर 3 ओवरों में 31 रन खर्चे, जिसमें से 19 रन आखिरी ओवर में आए और 2 अहम विकेट लेकर टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया. यश ने इस सीजन में पहले भी कुछ मौकों पर कमाल की गेंदबाजी की है. उनके खाते में इस सीजन में 10 विकेट आए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply