IIFA 2023: गंगूबाई और भूल भुलैया 2 ने मारी बाजी

IIFA 2023 में ‘गंगूबाई’ और ‘भूल भुलैया 2’ ने मारी बाजी

प्रेषित समय :10:11:47 AM / Sun, May 28th, 2023

अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म एकेडमी (IIFA) अवॉर्ड्स हर साल होने वाले चर्चित अवॉर्ड फंक्शन में से एक है। 23वां आईफा अवॉर्ड अबु धाबी में आयोजित किया जा रहा है। टेक्निकल कैटेगरी में अवॉर्ड का ऐलान शुक्रवार को किया गया। इनमें सिनेमैटोग्राफी, स्क्रीनप्ले और एडिटिंग कैटिगरी था। ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘भूल भुलैया 2’ ने बाजी मारी जिन्होंने कई कैटिगरी में अवॉर्ड जीता। आईफा के मुख्य कार्यक्रम का आयोजन आज रात को होगा।

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने 3 कैटिगरी में अवॉर्ड अपने नाम किया। संजय और उत्कर्षिनी वशिष्ठ को बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड मिला। साथ ही उन्होंने बेस्ट सिनेमैटोग्राफी और डायलॉग का अवॉर्ड भी जीता। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स (विजुअल) के लिए चुना गया। वहीं कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 2’ ने दो अवॉर्ड जीते। इनमें बॉस्को-सीजर की जोड़ी को टाइटल ट्रैक के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड मिला। फिल्म ने बेस्ट साउंड डिजाइन में दूसरी जीत दर्ज की। इसके अलावा अजय देवगन स्टारर ‘दृश्यम 2’ को बेस्ट एडिटिंग का अवॉर्ड मिला। ‘विक्रम वेधा’ को बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर और ‘मोनिका ओ माई डार्लिंग’ को बेस्ट साउंड मिक्सिंग का अवॉर्ड दिया गया।

आईफा अवॉर्ड के पहले दिन राजकुमार राव और फराह खान ने होस्ट किया। स्टेज पर अमित त्रिवेदी, सुनिधि चौहान, सुखबीर सिंह, पलक मुच्छल और बादशाह ने परफॉर्मेंस दी। उनके अलावा जैकलीन फर्नांडिस, रकुल प्रीत सिंह और यूनिया वंतूर ने डांस परफॉर्म किया। वहीं आज रात को मुख्य इवेंट विकी कौशल और अभिषेक बच्चन होस्ट करेंगे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply