जम्मू-कश्मीर: यूपी से वैष्णो देवी जा रही बस खाई में गिरी, 10 यात्रियों की मौत, 64 यात्री हुए घायल

जम्मू-कश्मीर: यूपी से वैष्णो देवी जा रही बस खाई में गिरी, 10 यात्रियों की मौत, 64 यात्री हुए घायल

प्रेषित समय :09:20:33 AM / Tue, May 30th, 2023

श्रीनगर. जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर झज्जर कोटली में एक बस फिसलकर खाई में गिर गई. इस भीषण हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है. जम्मू के डीसी ने बताया कि ये बस उत्तर प्रदेश से वैष्णो देवी जा रही थी. करीब 16 घायल यात्रियों को जम्मू के अस्पताल भेजा गया है. बताया गया कि बस 75 यात्रियों को लेकर कटरा जा रही थी. तभी जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर झज्जर कोटली के पास खाई में गिर गई.

बताया गया कि उत्तर प्रदेश से माता वैष्णो देवी जा रही बस जम्मू से लगभग तीस किलोमीटर की दूरी पर जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर फिसलकर एक पुल के ऊपर से नीचे खाई में गिर गई. हादसा सुबह के समय हुआ और स्थानीय लोगों और पुलिस ने बस में से यात्रियों को बाहर निकाला. सीआरपीएफ, पुलिस और सेना की टीमें भी मौके पर पहुंच गईं और यात्रियों को बचाया. तत्काल कई एंबुलेंस बुलाईं गईं और घायलों को अस्पताल ले जाया गया. निकाले गए शवों को भी अस्पताल ले जाया गया है. बस को हटाने के लिए एक क्रेन लाई जा रही है. जिससे देखा जा सके कि कहीं कोई बस के नीचे तो नहीं फंसा है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर  में सड़क हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दुःख जताया है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के लिए संवेदना प्रकट की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. जबकि सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट अशोक चौधरी ने कहा कि सूचना के मुताबिक बस अमृतसर से आ रही थी और उसमें बिहार के लोग सवार थे. वे शायद कटरा का रास्ता भूल गए और यहां पहुंचे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply