जापान के पीएम ने अपने बेटे पर लिया एक्शन: सरकारी आवास पर दोस्तों के साथ की थी पार्टी

जापान के पीएम ने अपने बेटे पर लिया एक्शन: सरकारी आवास पर दोस्तों के साथ की थी पार्टी

प्रेषित समय :09:28:10 AM / Tue, May 30th, 2023

टोक्यो. जापान में प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के बेटे के एक निजी पार्टी के बाद भारी बवाल मच गया है. जापानी प्रधानमंत्री ने सोमवार को कहा कि उनका बेटा एक निजी पार्टी के लिए प्रधानमंत्री आवास का उपयोग करने की जिम्मेदारी लेने के बाद अपने कार्यकारी नीति सचिव के रूप में इस्तीफा दे रहा है. पार्टी के फोटो मैगजीन द्वारा प्रकाशित किए जाने के बाद लोगों में काफी गुस्सा था.

जापानी पीएम फुमियो किशिदा के बड़े बेटे और उनके राजनीतिक मामलों के कार्यकारी सचिव शोतारो किशिदा ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर 30 दिसंबर 2022 को पार्टी के लिए रिश्तेदारों समेत अन्य लोगों को आमंत्रित किया था. निजी पार्टी का फोटो साप्ताहिक शुकन बुंशुन पत्रिका ने प्रकाशित हुआ था.

रिपोर्ट के अनुसार इसमें नवनियुक्त कैबिनेट की भांति पीएम के बेटे और उनके रिश्तेदारों को रेड कार्पेट पर दिखाया गया था. अन्य तस्वीरों में मेहमानों को पोडियम पर खड़ा दिखाया गया है जैसे कि कोई समाचार सम्मेलन आयोजित कर रहे हों. किशिदा ने सोमवार रात पत्रकारों से कहा, ‘राजनीतिक मामलों के सचिव के रूप में उनका कार्य अनुचित था और मैंने उनकी जवाबदेही तय करते हुए उन्हें बदलने का निर्णय लिया है.’

उन्होंने आगे कहा कि गुरुवार को उनके बेटे की जगह दूसरे सचिव ताकायोशी यामामोटो को नियुक्त किया जाएगा. किशिदा ने स्वीकार किया कि उन्होंने संक्षिप्त रूप से मेहमानों का अभिवादन किया था लेकिन कहा कि वह डिनर पार्टी में नहीं रुके. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को पार्टी के लिए कड़ी फटकार लगाई, लेकिन वह विपक्षी सांसदों और सार्वजनिक आक्रोश की चल रही आलोचना को विफल करने में नाकामयाब रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply