मणिपुर हिंसा: मीराबाई चानू समेत 11 खेल दिग्गजों ने गृहमंत्री को दी पदक वापसी की चेतावनी

मणिपुर हिंसा: मीराबाई चानू समेत 11 खेल दिग्गजों ने गृहमंत्री को दी पदक वापसी की चेतावनी

प्रेषित समय :11:27:46 AM / Wed, May 31st, 2023

 नई दिल्ली. मणिपुर हिंसा की आग में जल रहा है। एक महीने से ज्यादा हो गया है लेकिन हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. वहीं, इस हिंसा में 80 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। हिंसा की आग में हजारों लोग बेघर हो गए हैं और उनके घर भी जलकर राख हो गए हैं. अब मीराबाई चानू समेत 11 दिग्गज एथलीटों ने अपने मेडल लौटाने की चेतावनी दी है. यह कहते हुए उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मणिपुर में अमन-चैन लाने की अपील की है.

गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में खिलाड़ियों ने कहा कि पूरे प्रदेश की अमन-चैन खत्म हो गई है. हिंसा की आग में हजारों लोगों के घर जलकर खाक हो गए हैं। हजारों लोग बेघर हो गए हैं। लोग परेशानी में हैं। खाने-पीने की चीजों की किल्लत हो गई है। हिंसा के कारण कीमतें आसमान छू रही हैं। उन्होंने नेशनल हाईवे-2 को खोलने की भी मांग की है। इस हाईवे पर कुछ हफ्तों से कई जगहों पर जाम लगा हुआ है, जिससे ट्रक यहां नहीं पहुंच रहे हैं और आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ रहे हैं. उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द राज्य में अमन-चैन बहाल नहीं किया गया और स्थिति सामान्य नहीं हुई तो वह अपने पुरस्कार और पदक लौटा देंगे.

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता मीराबाई चानू समेत मणिपुर के 11 खिलाड़ियों ने मणिपुर में हिंसा से पीड़ित मणिपुर के 11 खिलाड़ियों को पत्र लिखा है. अमित शाह को लिखे पत्र में पद्म पुरस्कार विजेता भारोत्तोलक कुंजरानी देवी, भारतीय महिला फुटबॉल टीम की पूर्व कप्तान बेम बेम देवी और मुक्केबाज एल सरिता देवी शामिल हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply