तेलंगाना ब्राह्मण सदन का उद्घाटन, कार्यक्रम में भाग लेने एआईबीएफ प्रतिनिधि हैदराबाद पहुंचेंगे!

तेलंगाना ब्राह्मण सदन का उद्घाटन, कार्यक्रम में भाग लेने एआईबीएफ प्रतिनिधि हैदराबाद पहुंचेंगे!

प्रेषित समय :09:15:51 AM / Wed, May 31st, 2023

जयपुर. तेलंगाना सरकार द्वारा टीबीएसपी के माध्यम से ब्राह्मण समाज प्रतिनिधियों के लिये आवंटित छह एकड़ जमीन पर ग्यारह करोड़ की लागत से निर्मित किये गये ब्राह्मण सदन हैदराबाद का उद्घाटन बुधवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव करेगें। ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एडवोकेट केशवराव कोन्डापल्ली ने बताया कि कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि तेलगांना सरकार के कानून, वन व पर्यावरण तथा विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री अल्लू इंद्रकरण रेड्डी और शिक्षामंत्री श्रीमती पी सबिता इन्द्र रेड्डी होगें। कार्यक्रम की अध्यक्षता तेलंगाना सरकार के सलाहकार व तेलंगाना ब्राह्मण समाख्या परिषद टीबीएसपी के अध्यक्ष डॉक्टर के वी रमन्नाचार्य करेंगे l कार्यक्रम में ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रदीप ज्योति एवं राष्ट्रीय महामंत्री पंडित पदमप्रकाश शर्मा सहित वरिष्ठ पदाधिकारी और 29 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष भाग लेने के लिए हैदराबाद पहुंचेंगेl

वरिष्ठ पदाधिकारी जगमोहन शर्मा एवं हनुमंताचार्य ने बताया कि तेलंगाना सरकार द्वारा टीबीएसपी के गठन के माध्यम से ब्राह्मण समाज प्रतिनिधियों के लिए शिक्षा, रोजगार एवं प्रगति के लिये 2017 से नियमित प्रयास किये जा रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा टीबीएसपी को प्रतिवर्ष एक सौ करोड़ का बजट आवंटन किया जा रहा है जिससे विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन हो रहा हैं। सरकार द्वारा विदेश में उच्च शिक्षा के लिये जाने वाले विद्यार्थियों व व्यवसाय करने वाले प्रतिनिधियों के लिये आर्थिक सहयोग की योजनाएं भी प्रवर्तित की हैं।

तेलंगाना ब्राह्मण समाख्या परिषद की ओर से ब्राह्मण समाज के उत्थान व राहत हेतु विभिन्न कार्यक्रम व गतिविधियों का संचालन नियमित रूप से किया जा रहा हैं।  ब्राह्मण सदन में  ब्राह्मण समाज के युवाओं को शैक्षिक मार्गदर्शन के लिये एजुकेशन कॉर्नर, ब्राह्मण धर्म-कर्म के लिये कलश मंडप और सामूहिक सामाजिक आयोजनों के लिये पर्याप्त इंतजाम किये गये है l उन्होंने बताया कि 31 मई के आयोजन को लेकर पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं और तेलंगाना सरकार द्वारा सभी व्यवस्थाओ को प्रभावी ढंग से कर भव्य आयोजन की तैयारी पूर्ण की हैं।

ब्राह्मण सदन ब्राह्मण समाख्या परिषद के उद्घाटन समारोह में भाग लेने ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं 29 राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है सभी प्रतिनिधि 31 मई के समारोह में भाग लेने हैदराबाद तेलंगाना पहुचेगें। आल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के वरिष्ठ पदाधिकारी एन मालिनी, एस रघुरमैया, डॉ. श्रीभगवान शर्मा, के सी दवे सहित तेलंगाना से जगनमोहन शर्मा, राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष केसरीचन्द भवंरलाल शर्मा, ब्राह्मण फेडरेशन से सम्बद्ध 29 राज्य इकाइयों के अध्यक्ष आदि कार्यक्रम में भाग लेने आज हैदराबाद पहुंच रहे हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply