झारखंड हाई कोर्ट ने निकाली पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां

झारखंड हाई कोर्ट ने निकाली पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां

प्रेषित समय :11:07:38 AM / Thu, Jun 1st, 2023

हाई कोर्ट में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज है. इसके लिए झारखंड हाई कोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां निकाली है. जो भी उम्मीदवार Jharkhand High Court Bharti 2023 के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे Jharkhand High Court की आधिकारिक वेबसाइट jharkhandhighcourt.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 42 रिक्तियों को भरा जाएगा. नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 25 मई से शुरू हुई और 26 जून को समाप्त होगी.

कब तक कर सकते हैं आवेदन
Jharkhand High Court Bharti के आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 25 मई
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 26 जून

आवेदन शुल्क
UR/B.C.-I/B.C.-II उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 500 रुपये
अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क- 125 रुपये

योग्यता शर्तें
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को किसी भी विश्वविद्यालय/संस्थान से ग्रेजुएट या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए, लेकिन अनारक्षित श्रेणी के मामले में 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. बीसी- I और बीसी- II श्रेणी के उम्मीदवारों की आयु 37 वर्ष, महिला (अनारक्षित, बीसी-[ और बीसी-द्वितीय) उम्मीदवारों की आयु 38 वर्ष और SC, ST उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष है. इसके अलावा विकलांग उम्मीदवारों को दस (10) वर्ष की आयु में और छूट मिलेगी.

ऐसे होगा चयन
आवेदन की स्क्रीनिंग
स्टेनोग्राफी टेस्ट
टाइपिंग टेस्ट
इंटरव्यू
सैलरी- भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार चयनित उम्मीदवारों के लिए वेतन 44900 – 142400 (7वें पीआरसी में पे मैट्रिक्स लेवल 7 के आधार पर) होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply