मंच से उतरते ही लड़खड़ाकर गिरे जो बाइडेन, पैरों में फंसा सैंडबैग

मंच से उतरते ही लड़खड़ाकर गिरे जो बाइडेन, पैरों में फंसा सैंडबैग

प्रेषित समय :09:32:53 AM / Fri, Jun 2nd, 2023

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन गुरुवार को कोलोराडो में यूएस वायु सेना अकादमी में एक ग्रेजुएट समारोह में प्रमाण पत्र देने के बाद सैंडबैग (रेत से भरा बैग) पर फंस गए और गिर पड़े. इसके बाद वह वह जल्दी से उठे और वापस अपनी सीट पर चले गए. हालांकि वह ठीक दिखाई दे रहे थे. वहीं गिरने के बाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

व्हाइट हाउस ने कहा कि गिरने के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ठीक हैं. वह उस वक्त लड़खड़ा गए जब वह पोडियम से वापस जा रहे थे, जहां उन्होंने अकादमी के स्नातकों को संबोधित किया था. उन्होंने सैकड़ों कैडेट्स को बधाई दी और प्रमाण पत्र वितरित किए.

वहीं इस दौरान अपनी सीट पर जाते समय उन्हें ठोकर लगी और वह फर्श पर गिर पड़े. इस दौरान राष्ट्रपति फिर अपने दाहिने हाथ का उपयोग करके खड़े हो गए. हालांकि दो सीक्रेट सर्विस कर्मी और एक वायु सेना अकादमी प्रशासक ने बाइडेन की बाहों को पकड़कर उन्हें फिर से खड़ा होने में मदद की. रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन ने संकेत दिया कि उनके रास्ते में कुछ आ गया था.

जानकारी के मुताबिक जिस प्लेटफॉर्म पर जो बाइडेन खड़े थे, उसके करीब रेत से भरे बैग लगाए गए थे, जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है. हालांकि गिर कर संभलने के बाद बिना किसी सहायता के राष्ट्रपति अपनी सीट पर वापस चले गए और समारोह के दौरान उत्साहित दिखे. वहीं कम्युनिकेशन डायरेक्टर बेन लाबोल्ट ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति बिल्कुल ठीक हैं.

घटना के एक घंटे बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन कोलोराडो से निकले, हालांकि इस दौरान वह चुप रहे. बता दें कि 80 साल की उम्र में बाइडेन देश के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं. इससे पहले भी ऐसे हादसे का शिकार हो चुके हैं. इनमें से एक बाइक चलाते समय उनके गृह राज्य डेलावेयर में हुआ था. वहीं एयर फ़ोर्स वन में सवार होने के दौरान उन्हें सीढ़ियों पर लड़खड़ाते हुए भी देखा गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply