सुप्रिया श्रीनेत का स्मृति ईरानी से सवाल- क्या आप इन बेतुके जवाबों के बाद अपनी बेटी से आंख मिला सकते हैं?

सुप्रिया श्रीनेत का स्मृति ईरानी से सवाल- क्या आप इन बेतुके जवाबों के बाद अपनी बेटी से आंख मिला सकते हैं?

प्रेषित समय :08:51:46 AM / Fri, Jun 2nd, 2023

प्रदीप द्विवेदी. जहां यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों के विरोध के बीच पहली बार बीजेपी की सांसद प्रीतम मुंडे ने कहा है कि- किसी भी महिला द्वारा की गई शिकायत का संज्ञान लिया जाना चाहिए, मैं सांसद के तौर पर नहीं, बल्कि एक महिला के तौर पर कहती हूं कि अगर किसी महिला की तरफ से ऐसी शिकायत आती है तो उसका संज्ञान लिया जाना चाहिए, इसकी पुष्टि की जानी चाहिए, सत्यापन के बाद, अधिकारियों को यह तय करना चाहिए कि यह उचित है या अनुचित, अगर संज्ञान नहीं लिया जाता है, तो लोकतंत्र में इसका स्वागत नहीं किया जाता है?

इससे अलग, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पूछा है कि- बबीता फोगाट प्रदर्शनकारी पहलवानों का समर्थन क्यों नहीं कर रही हैं, जो उनके परिवार की सदस्य हैं? खबरों की मानें तो.... टाइम्स नाउ को दिए एक इंटरव्यू में स्मृति ईरानी ने कहा कि- बबीता फोगाट जी से मेरी बातचीत हुई, क्या आपको लगता है कि बबीता फोगाट जैसी विश्व प्रसिद्ध पहलवान उन लोगों के साथ बैठेंगी जिन्होंने दूसरों का और खासकर उनके परिवार के सदस्यों का शोषण किया? मुद्दा यह नहीं है कि पहलवानों ने क्यों कहा कि वे अपने पदक शाम छह बजे विसर्जित करेंगे और रात आठ बजे तक ऐसा नहीं किया, कानूनों की जानकारी रखने वालों को पता है कि कानूनी प्रक्रिया चल रही है.

इसके बाद, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने स्मृति ईरानी की प्रतिक्रिया की निंदा करते हुए पूछा कि- क्या केंद्रीय मंत्री ने अपनी टिप्पणी के माध्यम से महिला पहलवानों पर पुलिस कार्रवाई का समर्थन किया है? इसका जवाब देने से पहले ये मत भूलिए कि आप भी एक बेटी की मां हैं. क्या आप इन बेतुके जवाबों के बाद अपनी बेटी से आंख मिला सकते हैं?

कमाल की राजनीति है कि- जहां बीजेपी की एक सांसद इन पहलवानों को न्याय मिले इसके समर्थन में हैं, जबकि महिला होकर स्मृति ईरानी अप्रत्यक्षरुप से इन पहलवानों को ही सवालों के घेरे में खड़ा कर रही हैं?
https://twitter.com/SupriyaShrinate/status/1663619268792193024
Supriya Shrinate @SupriyaShrinate

मुझे नहीं पता - क्या ज़्यादा निर्लज्ज था आपके शो में अमीष?
आपका सवाल : क्या आपको लगता है खिलाड़ियों की छाती पर जिस तरह से प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि “खिलाड़ियों की छाती पर मेडल हमारे देश की शान हैं लेकिन उस पर बूट रखे जा रहे हैं” क्या आपको लगता नहीं यह एक पोलिटिकल इशू भी बन रहा है?
(आप लड़कियों के साथ हुए बर्ताव पर भी बिना प्रियंका जी के ट्वीट का हवाला दिए एक सीधा सवाल नहीं पूछ पाये)
या
महिला विकास मंत्री का जवाब. स्मृति ईरानी जी आपका नैतिक दिवालियापन दयनीय है - इस शो पर आप सुप्रीम कोर्ट का हवाला दे रही हैं और कहीं और पर आपकी एक और दलील सुनी जहाँ आपने कहा बबीता फोगाट अपने परिवार के साथ नहीं खड़ी हैं. क्या आप कहना चाहती हैं कि 28 मई को लड़कियों के साथ हुई बर्बरता सही है? जवाब देने से पहले यह मत भूलिएगा आप एक बेटी की माँ भी हैं - उससे आँख मिला पाईं आप यह वाहियात जवाब देकर?
#SakshiMalik  किससे अपील? राजा ने आँखों पर पट्टी बांधी हुई है!!
https://www.palpalindia.com/2023/05/31/Appeal-to-whom-The-king-is-blindfolded-SakshiMalik-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला: राहुल गांधी देश-विदेश और संसद में बोलते हैं झूठ

आगमी चुनाव राज्य की नहीं बल्कि राष्ट्र के स्वाभिमान की लड़ाई: स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी! अडानी मुद्दे पर अशोक गहलोत को सियासी ढाल बनाना जनता के साथ क्रूर मजाक है?

सीएम ममता बनर्जी पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का पलटवार, कहा- आरोप लगाने से पहले देख लें पेपर

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद गूगल ने हटा दिए स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक

Leave a Reply