ब्राह्मण समाज के लिये हर स्तर पर हो राहतकारी व्यवस्था, तेलंगाना सरकार की पहल का स्वागत!

ब्राह्मण समाज के लिये हर स्तर पर हो राहतकारी व्यवस्था, तेलंगाना सरकार की पहल का स्वागत!

प्रेषित समय :12:44:38 PM / Sun, Jun 4th, 2023

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 8302755688). तेलंगाना सरकार द्वारा तेलंगाना ब्राह्मण परिषद का गठन कर ब्राह्मण समाज को छह एकड़ जमीन आवंटित की गई और ग्यारह करोड़ की राशि जारी कर ब्राह्मण सदन का निर्माण किया गया जिसका उद्धाटन हाल ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने किया। ब्राह्मण संक्षेम सदन हैदराबाद के उद्धाटन समारोह में आल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रदीप ज्योति, महामंत्री पंडित पद्म प्रकाश शर्मा, कोषाध्यक्ष एडवोकेट केशवराव कोंडापल्ली सहित वरिष्ठ पदाधिकारियों व फेडरेशन से सम्बद्ध राज्य इकाईयो के अध्यक्षो को आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री केसीआर ने देश व प्रदेश के समाज जनों को शिक्षा, रोजगार, सामाजिक कल्याण व राहत के लिये हर संभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया। कार्यक्रम के दौरान फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. ज्योति, महामंत्री पंडित शर्मा व कोषाध्यक्ष एडवोकेट कोंडापल्ली ने मुख्यमंत्री केसीआर व टीबीएसपी के अध्यक्ष डॉ. के वी रमन्नाचार्य से भेंट कर ब्राह्मण कल्याण परिषद की गतिविधियों व कार्यक्रमों के बारे में चर्चा की तथा फेडरेशन गतिविधियो से अवगत करवाया। 

फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. ज्योति  ने कहा कि तेलंगाना सरकार की पहल और योजना बहुत प्रभावी है और इसके आधार पर अन्य राज्यों में भी व्यवस्थाएं लागू किए जाने की आवश्यकता है l उन्होंने कहा कि देश में ब्राह्मण समाज प्रतिनिधियों के साथ राजनीतिक भेदभाव मुक्त सहयोग की व्यवस्थाओं को लागू करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है l डॉ ज्योति ने कहा कि सभी के विकास और प्रगति की योजनाओं को लेकर जमीनी स्तर पर काम किया जाना महत्वपूर्ण है और तेलंगाना सरकार ने एक रोल मॉडल के रूप में काम करने का प्रयास किया है l डॉ ज्योति ने तेलंगाना मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव एवं टीबीएसपी के अध्यक्ष डॉक्टर के वी रमन्नाचार्य के द्वारा प्रभावी ढंग से ब्राह्मण समाज के हित में कार्य करने की भी सराहना की l ध्यान रहे ब्राह्मण फेडरेशन प्रतिनिधि लम्बे समय से आर्थिक आधार पर राहतकारी व्यवस्थाओ का मुद्दा उठाते रहे हैं और वर्तमान समय में आर्थिक रूप से कमजोर लोगो को राहत देना समय की आवष्यकता भी हैं।

राष्ट्रीय महामंत्री पंडित पदम प्रकाश शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद 75 वर्ष का समय हो गया हैं और अब सभी के कल्याण की कामना करने वाले ब्राह्मणों के बारे में सोचा जाये तथा ब्राह्मण प्रतिनिधियों को शिक्षा, रोजगार, सामाजिक कल्याण आदि विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों में राहत के इंतजाम हों। उन्होने तेलंगाना सरकार की पहल को सराहनीय बताया। वरिष्ठ पदाधिकारियो ने कहा कि ब्राह्मण समुदाय ने प्राचीन समय से सभी के कल्याण व प्रगति की कामना की हैं और समाज में पात्र व जरूरतमंद प्रतिनिधियों को शिक्षा, रोजगार आदि सामाजिक कल्याण के विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग वर्तमान समय की आवश्यकता हैं। विभिन्न सरकारों द्वारा ब्राह्मण समाज प्रतिनिधियों के कल्याण व प्रगति के लिये प्रवर्तित की जा रही योजनाएं प्रभावी ढंग से लागू हो और पात्र व जरूरतमंदों तक इसका लाभ पहुंचे यह सुनिश्चित किये जाने के प्रयास हों। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एडवोकेट केशवराव कोंडापल्ली ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने 2017 से प्रतिवर्ष टीबीएसपी को सौ करोड़ रुपये राशि जारी कर समाज जनो के लिये कल्याणकारी योजनाओं को प्रवर्तित किया हैं और शिक्षा, रोजगार आदि क्षेत्रों में सहयोगी व्यवस्था के साथ समाज कल्याण कार्यक्रमों को प्रभावी ढगं से लागू किया हैं। टीबीएसपी के अध्यक्ष डॉ. के वी रमन्नाचार्य ने भी रूचि लेकर परिषद क्रियाकलापों को बेहतर ढंग से लागू किया हैं यह स्वागत योग्य व सराहनीय हैं।

फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव संदीप शर्मा ने बताया कि फेडरेशन अध्यक्ष डॉ. ज्योति, महामंत्री पण्डित शर्मा व कोषाध्यक्ष एडवोकेट कोंडापल्ली के अलावा कार्यक्रम में वरिष्ठ पदाधिकारी श्रीभगवान शर्मा, एन मालिनी, चन्द्रशेखर शर्मा, के सी दवे, अश्विनी शर्मा, कविता मिश्रा, शैलेष जोषी, केसरीचन्द भंवरलाल शर्मा, जगनमोहन शर्मा, श्रीमती सूर्यकान्ता, श्रीमती वाणी शर्मा, रमाकान्त मुले, सुरेश शर्मा, रविकुमार, उमेश शास्त्री, लोकेन्द्र शर्मा आदि ने भाग लिया। फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनमोहन कालीया व प्रभात मिश्रा, सचिव अश्विनी तिवारी एवं रमेश ओझा आदि ने तेलंगाना सरकार द्वारा ब्राह्मण समाजजनो के लिये किये जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री केसीआर के नेतृत्व में तेलंगाना सरकार द्वारा हर वर्ग को राहत व सुविधायें उपलब्ध करवाने की तर्ज पर हर स्तर पर ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों को भी राहतकारी व्यवस्था उपलब्ध करवाये जाने का सुझाव दिया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply