French Open: अमेरिका की 19 साल की खिलाड़ी की धमाकेदार जीत

French Open: अमेरिका की 19 साल की खिलाड़ी की धमाकेदार जीत

प्रेषित समय :11:37:10 AM / Sun, Jun 4th, 2023

पेरिस: अमेरिका की 19 साल की कोको गॉफ ने शनिवार को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर के मैच में रूस की 16 साल की मीरा आंद्रीवा को पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। पिछले साल रोलां गैरां की उपविजेता गॉफ ने 6-7, 6-1, 6-1 से जीत दर्ज की। इससे आंद्रीवा का ग्रैंडस्लैम में प्रभावशाली पदार्पण का सफर खत्म हुआ। वह पिछले हफ्ते 2005 के बाद फ्रेंच ओपन में महिलाओं के मुख्य ड्रा में मैच जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनी थीं।

वहीं पुरुष सिंगल्स में पिछले बार के फाइनलिस्ट कैस्पर रूड ने तीसरे दौर में झांग झिजेन को हराकर चीन के इस खिलाड़ी की शानदार लय तोड़ दी। चौथे वरीय रूड को पिछले साल यहां फाइनल में राफेल नडाल से हार मिली थी। उन्होंने झांग झिजेन को 4-6, 6-4, 6-1, 6-4 से शिकस्त दी। झांग झिजेन 1937 में खो सिन खिए के बाद रोलां गैरां के तीसरे दौर में पहुंचने वाले चीन के पहले खिलाड़ी बने थे। खो 1936 में चौथे दौर में पहुंचे थे लेकिन झांग अच्छी शुरुआत के बाद उनकी बराबरी नहीं कर सके। झांग ने पहला सेट जीत लिया जिससे नार्वे के रूड काफी हताश दिख रहे थे। पर इसके बाद रूड ने लगातार तीन सेट जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

महिला रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर-4 एलेना रिबाकिना ने श्वसन संबंधी बीमारी के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। विंबलडन चैंपियन ने स्पेन की सारा सोरिबेस टोर्मो के खिलाफ अपने तीसरे दौर के मैच के लिए कोर्ट में उतरने से पहले अपनी वापसी की घोषणा की। इस साल दो डब्ल्यूटीए 1000 स्पर्धाओं की चैंपियन, जिसमें हाल ही में दो हफ्ते पहले रोम में क्ले पर मिली जीत शामिल है। रिबाकिना पेरिस में अपनी गति बनाने के लिए प्रयास कर रही थी, जहां वह 2021 में क्वार्टरफाइनलिस्ट रही थी। उन्होंने टूर्नामेंट के अपने पहले दो राउंड में ब्रेंडा फ्रुहविटोर्वा और लिंडा नोस्कोवा को हराने में एक भी सेट नहीं गंवाया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply