मध्यप्रदेश: ब्राह्मण महाकुंभ में आज जुटेंगे लाखों लोग, करेंगे एट्रोसिटी एक्ट खत्म करने की मांग

मध्यप्रदेश: ब्राह्मण महाकुंभ में आज जुटेंगे लाखों लोग, करेंगे एट्रोसिटी एक्ट खत्म करने की मांग

प्रेषित समय :09:43:47 AM / Sun, Jun 4th, 2023

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में 4 जून को ब्राह्मण समाज ने महाकुंभ का आह्वान किया है. इसे ब्राह्मण ‘हुंकार’ नाम दिया गया है. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को भी बुलाया गया है. समाज की 11 सूत्रीय मांगे हैं. इनमें एट्रोसिटी एक्ट को खत्म करना और ब्राह्मण आयोग का संवैधानिक गठन प्रमुख मांगें हैं. इस महाकुंभ में देश के कई बड़े साधु-संत भी शामिल होंगे.

ब्राह्मण समाज का दावा है कि प्रदेश भर से लाखों की संख्या में विप्र समाज के लोग इस सम्मेलन में शामिल होने आएंगे. आयोजन में बीजेपी और कांग्रेस के भी कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं. ब्राह्मण समाज मध्य प्रदेश में उन्हें 14 फीसदी आरक्षण देने की बड़ी मांग भी कर सकता है. समाज के पदाधिकारी सरकार से छात्र-छात्राओं के लिए जिला व तहसील स्तर पर छात्रावास का निर्माण, 8 लाख रुपये साल से कम आय वाले ब्राह्मण परिवारों को आयुष्मान योजना का लाभ देने की मांग कर सकते हैं. ब्राह्मण समाज इस कार्यक्रम को गैर राजनीतिक बता रहा है.

गौरतलब है कि ब्राह्मणों की हुंकार रैली को लेकर सियासत भी गरमा गई है. कांग्रेस का कहना है कि कई ब्राह्मण संगठनों से हमारी बात हुई है. 18 साल से बीजेपी की सरकार है, सिर्फ वादे और झूठी घोषणाएं हुई हैं. कोई वादा पूरा नहीं हुआ. समाज इस हुंकार रैली में कई मांगे पूरा कराना चाहता है. ब्राह्मण समाज ने कमलनाथ से संपर्क किया है. कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार बनती है तो हम उनकी मांगों पर विचार करेंगे. किसान, कर्मचारी, विभिन्न सामाजिक संगठन सभी हड़ताल पर हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply