महाकालेश्वर से वैष्णोदेवी तक, महज ₹ 16,600 में 10 दिनों का पैकेज

महाकालेश्वर से वैष्णोदेवी तक, महज ₹ 16,600 में 10 दिनों का पैकेज

प्रेषित समय :10:32:39 AM / Mon, Jun 5th, 2023

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी की ओर से आए दिन पर्यटन स्थलों के साथ-साथ धार्मिक स्थलों के लिए टूर पैकेज पेश किया जाता है. इसी कड़ी में आईआरसीटीसी भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन से ‘महाकालेश्वर संग उत्तर प्रदेश देवभूमि यात्रा’ का संचालन करने जा रहा है. इस पैकेज के जरिए आपको उज्जैन (महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर), आगरा, मथुरा, हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णोदेवी घूमने का मौका मिलेगा. टूर पैकेज का खर्च 16,600 रुपये से शुरू हो रहा है.

आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर इस पैकेज की जानकारी दी है. इस पैकेज की शुरुआत 22 जून, 2023 को पुणे से होगी. यह पैकेज 9 रात और 10 दिनों का होगा. खास बात यह है कि आपको केवल पेमेंट करनी है और उसके बाद यात्रा में खाने, पीने और ठहरने की चिंता आपको नहीं करनी है. यह यात्रा भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए कराई जाएगी. इस स्पेशल ट्रेन में सफर करने वाले यात्री पुणे, लोनावाला, कर्जत, कल्याण, वसई रोड, सूरत और वडोदरा स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे.

पैकेज का नाम– Mahakaleshwar Sang Uttar Bharat Devbhoomi Yatra (WZBG05)
डेस्टिनेशन कवर– उज्जैन, आगरा, मथुरा, हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णोदेवी
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग पॉइंट– पुणे, लोनावाला, कर्जत, कल्याण, वसई रोड, सूरत और वडोदरा
कितने दिन का होगा टूर– 9 रात और 10 दिन
रवाना होने की तारीख– 22 जून, 2023

कितना लगेगा किराया?- टूर पैकेज के लिए टैरिफ अलग-अलग होगा. पैकेज की शुरुआत 16,600 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. अगर स्लीपर में सफर करते हैं तो आपको 16,600 रुपये चुकाने होंगे. अगर थर्ड एसी में सफर करते हैं तो 29,200 रुपये प्रति व्यक्ति चार्ज देना होगा जबकि सेकेंड एसी में सफर करने के लिए प्रति व्यक्ति 35,100 रुपये खर्च करने होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply