एपल ने 15-इंच डिस्प्ले के साथ MacBook Air किया लांच

एपल ने 15-इंच डिस्प्ले के साथ MacBook Air किया लांच

प्रेषित समय :09:31:58 AM / Tue, Jun 6th, 2023

एपल ने 15 इंज का मैकबुक एयर लांच किया. यह दुनिया का सबसे पतला नोटबुक है, जिसकी मोटाई 11.5mm बताई जा रही है. मैकबुक एयर का वेट 1.49 किलो है. एपल की वर्ल्‍ड वाइड डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस के दौरान इसे आज लॉन्‍च किया गया. डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूडीसी का आयोजन कैलिफोर्निया के कूपर्टीनो में एपल पार्क में पांच से नौ जून के बीच किया जा रहा है. कंपनी ने इस दौरान नए मैक स्‍टूडियो और मैक प्रो का भी ऐलान कर दिया है.

8 GB RAM और 256 GB स्‍टोरेज वाले मैकबुक की कीमत भारतीय करेंसी में 1,34,900 रुपये बताई जा रही है. यह 13 जून से मार्केट में उपलब्‍ध होना शुरू हो जाएगा. एपल का यह 15 इंज का लेपटॉप चार कलर में उपलब्‍ध कराया जाएगा. मिडनाइट, स्‍टारलाइट, सिल्‍वर और स्‍पेस-ग्रे कलर में यह मार्केट में लांच होगा. इसकी बैट्री लाइफ एक बार फुल चार्ज होने के बाद 18 घंटे चलेगी.

13 इंज के मैकबुक एयर की तर्ज पर 15 इंज के मैकबुक में भी M2 प्रोसेसर होगा. यह दावा किया जा रहा है कि विंडो लेपटॉप में इस्‍तेमाल इंटेल कोर i7 प्रोसेसर के मुकाबले यह दो गुना तेज होगा. मैकबुक एयर 8 Core तक CPU देगा. यह 2 TB तक SSD कार्ड स्‍टोरेज और 24 GB यूनिफाइड मेमरी के साथ उपलब्‍ध होगा. 13 इंज मॉडल की तर्ज पर ही इसमें 1080 पिक्‍सेल फेसटाइम वेब-कैमरा होगा.

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूडीसी के दौरान बताया गया कि iOS 17 में कुछ नए बदलाव हो रहे हैं. फोन की एप में अब पर्सनलाइज्ड कॉन्टैक्ट पोस्टर्स मिल रहे हैं. लाइव वॉइसमेल कॉल करने को बोलते ही रियल टाइम में वॉइसमेल का लाइव ट्रांसक्रिप्शन आएगा. iOS 17 में फेसटाइम अब आपको किसी के लिए एक मैसेज रिकॉर्ड करने देगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हैकर्स के हौसले बुलंद, एपल से मांगी 375 करोड़ रु. की फिरौती

Leave a Reply