उमर अब्दुल्ला ने कहा, चुनाव हमारा हक है, इसके लिए हम घुटने नहीं टेक रहे

उमर अब्दुल्ला ने कहा, चुनाव हमारा हक है, इसके लिए हम घुटने नहीं टेक रहे

प्रेषित समय :17:47:13 PM / Tue, Jun 6th, 2023

जम्मू-काश्मीर. विधानसभा चुनाव को लेकर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव आयोग को लोगों को यह बताने की हिम्मत जुटानी चाहिए कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव क्यों नहीं हो रहे हैं. अब्दुल्ला ने पार्टी मुख्यालय के बाहर पत्रकारों से कहा कि क्या उन पर चुनाव आयोग चुनाव नहीं कराने का दबाव है. चुनाव आयोग को कुछ साहस दिखाने दें, कहें कि वे दबाव में हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव आयोग से पूछा जाना चाहिए कि वह जम्मू.कश्मीर में कब चुनाव कराने की योजना बना रहा है.

उमर अब्दुल्ला ने स्पष्ट रुप से कहा कि चुनाव हमारा हक है. जम्मू-कश्मीर के लोग चुनाव चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर चुनाव आयोग पर कोई दबाव है तो वे कहें कि हम पर दबाव है, हम चुनाव नहीं करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि हालात खऱाब हो चुके हैं. जी-20 का आयोजन कर हालात पर पर्दा डालने के प्रयास किए जा रहे है. चुनाव हमारा अधिकार है लेकिन हम इसके लिए घुटने नहीं टेक रहे हैं. अगर वे जम्मू-कश्मीर के लोगों का अधिकार छीनना चाहते हैं, अगर उन्हें कुछ खुशी मिलती है तो उन्हें करने दें. हमारे पास भी कुछ स्वाभिमान और गरिमा है. उन्होने आगे कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने केंद्र शासित प्रदेश के अपने पिछले दौरे के दौरान स्वीकार किया था कि जम्मू-कश्मीर में एक खालीपन है. अब्दुल्ला ने कहा कि वह जनरल से सहमत हैं क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में स्थिति खराब हुई है. उन्होंने कहा कि हम यह भी कह रहे हैं कि स्थिति सामान्य नहीं है. जनरल भी कह रहे हैं कि स्थिति सही नहीं है. उन क्षेत्रों में उग्रवाद है जिन्हें पहले आतंकवाद से मुक्त कर दिया गया था. देखिए कैसे उनके लोग सरकार से सुरक्षा मांग रहे हैं क्योंकि वे डरे हुए हैं. जनरल साहब ने ठीक कहा है. नेशनल कांफे्रंस के उपाध्यक्ष ने कहा कि यहां जी-20 बैठक आयोजित कर कश्मीर के हालात पर पर्दा डालने की कोशिश की गई लेकिन स्थानीय लोग हकीकत जानते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-काश्मीर की सुरक्षा को लेकर कर रहे हाई लेवल बैठक

जम्मू-काश्मीर में हादसे का शिकार हुआ जबलपुर का परिवार, रामबन में टेम्पो-ट्रेवलर पर गिरी चट्टान, एक की मौत, तीन गंभीर

जबलपुर-प्रयागराज नेशनल हाइवे के ब्रिज को उड़ाने की आंतकी साजिश, टाइम बम फिट किया, काश्मीर को कन्याकुमारी से जोड़ता है यह ब्रिज, सीएम योगी के नाम धमकी भरा पत्र

Leave a Reply