बोरवेल में गिरी मासूम सृष्टि हार गई जिंदगी की जंग, 52 घंटे बाद बाहर निकाला गया

बोरवेल में गिरी मासूम सृष्टि हार गई जिंदगी की जंग, 52 घंटे बाद बाहर निकाला गया

प्रेषित समय :19:32:11 PM / Thu, Jun 8th, 2023

पलपल संवाददाता, सीहोर. एमपी के सीहोर स्थित ग्राम मुंगावली में 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी तीन वर्षीय मासूम बच्ची सृष्टि जिंदगी की जंग हार गई. 52 घंटे बाद रेस्क्यू टीम ने रोबोटिक तकनीक से बच्ची को बाहर निकाला तो उसके शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही थी. उसे सीधी के जिला अस्पताल लेेकर गए, जहां पर डाक्टरों ने जांच के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया. सृष्टि 150 फीट की गहराई में पानी के बीच जाकर फंसी रही.

बताया गया है कि ग्राम मुंगावली में मंगलवार की दोपहर एक बजे के लगभग राहुल कुशवाहा की तीन वर्षीय बच्ची सृष्टि खेत में खेलते खेलते बोरवेल के गड्ढे के ऊपर रखे तसले में जाकर बैठ गई, तो बोर के अंदर गिर गई. सृष्टि को गिरते देख दादी शोर मचाते हुए दौड़कर पहुंची लेकिन उस वक्त तक बच्ची 30 फीट नीचे जाकर फंस गई थी. दादी द्वारा शोर मचाए जाने पर परिजनों सहित आसपास के लोग पहुंच गए. जिनकी सूचना पर पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी आ गए. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें पहुंच गई. जिन्होने बच्ची को निकालने के लिए रेस्क्यू शुरु किया. पांच फीट की दूरी पर समानान्तर गड्ढा खोदा जा रहा था ताकि बच्ची को सकुशल निकाला जा सके. पथरीली जमीन होने के कारण ड्रिल मशीन का सहारा लिया गया. खुदाई के दौरान कंपन होने से बच्ची नीचे खिसकती चली गई. बच्ची को निकालने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे थे, यहां तक कि दिल्ली से तीन सदस्यीय टीम सड़क मार्ग से बिना रुके कार से आज सीधी पहुंच गई. जिन्होने रोबोटिक तकनीक से बच्ची को निकालने के प्रयास शुरु कर दिए. दोपहर के वक्त तेज हवा के साथ बारिश होने लगी, जिससे रेस्क्यू प्रभावित हुआ, पानी रुकते ही टीम ने अपना काम फिर शुरु कर दिया और शाम 5.30 बजे के लगभग बच्ची सृष्टि को बाहर निकालने में टीम सफल रही. उस वक्त बच्ची के शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही थी, एम्बुलेंस की मदद से तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डाक्टरों ने जांच के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया. बोरवेल में गिरी बच्ची सृष्टि की मौत की खबर से परिजन फूट-फूट कर रोए, जिन्हे देख आसपास के लोगों की आंखे भी नम हो गई थी. इधर रेस्क्यू टीम के एक अधिकारी ने बताया कि बच्ची 30 फीट से खिसकते हुए 150 फीट की गहराई में पहुंच गई थी, जहां पर पहले से पानी भरा था. दूसरी ओर बच्ची के पिता राहुल कुशवाहा ने चर्चा में बताया कि सृष्टि खेलते हुए घर के बाहर आ गई थी. पत्नी जब उसे लेने के लिए आई तो वह दौड़कर बोरवेल के पास पहुंच गई थी. बच्ची की मौत की खबर से मुंगावली गांव में मातम छा गया, जिसने भी सुना स्तब्ध रह गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में शिवराज सरकार के मंत्री भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ लोकायुक्त ने शुरु की जांच, आय से अधिक संपत्ति का आरोप

एमपी के सीएम शिवराजसिंह ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष, शादी तय नहीं लोग शेरवानी पहनकर घूमने लगे, कमलनाथ बोले हम झूठे नारियल नहीं फोड़ते

राजस्थान के कोटा में सीवरेज टैंक में उतरे एमपी के झाबुआ के तीन मजदूरों की मौत

एमपी में अब परशुराम जयंती पर होगा शासकीय अवकाश, पुजारियों को हर माह मिलेगे 5 हजार रुपए

Leave a Reply