राहुल गांधी USA में ट्रक की सवारी की, ड्राइवर ने महीने की कमाई 8 लाख बताई तो हुए अचंभित

राहुल गांधी USA में ट्रक की सवारी की, ड्राइवर ने महीने की कमाई 8 लाख बताई तो हुए अचंभित

प्रेषित समय :18:22:05 PM / Tue, Jun 13th, 2023

वॉशिंगटन. चंडीगढ़ के बाद राहुल गांधी ने अमेरिका में भी ट्रक की सवारी की. राहुल ने ट्रक से वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क तक का 190 किलोमीटर का सफर किया. इसका वीडियो उन्होंने शेयर किया है. भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवर तजिंद्र सिंह से उसकी इनकम पूछी. ड्राइवर ने अपनी इनकम बताई तो राहुल गांधी हैरान रह गए.
ड्राइवर से राहुल ने राजनीति से लेकर महंगाई जैसे मुद्दों पर चर्चा की. राहुल ने सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना. ट्रक ड्राइवर ने राहुल से पूछा है कि क्या आप सिद्धू मूसेवाला का गाना सुनेंगे, वो कांग्रेस का कार्यकर्ता था, उसे इंसाफ नहीं मिला. इस पर राहुल ने कहा- हां बिल्कुल, उसका गाना लगाओ. मैं उसे काफी पसंद करता था. राहुल गांधी 30 मई से अमेरिका की यात्रा पर हैं.

राहुल बोले- अमेरिका के ट्रक ज्यादा आरामदायक

वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क की यात्रा के दौरान राहुल ने ट्रक ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठ रहे. राहुल ने कहा- भारत के मुकाबले अमेरिका के ट्रक ज्यादा आरामदायक हैं. हिंदुस्तान में जो ट्रक हैं, उन्हें ड्राइवर के कंफर्ट से कोई मतलब नहीं है. वे ट्रक ड्राइवर के लिए नहीं बनाए गए हैं. तजिंद्र ने राहुल को बताया कि अमेरिका में ट्रक चलाना इज्जत का काम है.

राहुल ने पूछा कितना कमा लेते हो

ट्रक राइड के दौरान राहुल ने तजिंद्र से उनकी कमाई पूछी और जवाब सुनकर हैरान रह गए. तजिंद्र ने राहुल को बताया कि भारत के ट्रक ड्राइवरों के मुकाबले काफी कमा लेते हैं. तजिंद्र ने कहा- रेट के हिसाब से ड्राइविंग करें तो 5 से 6 लाख बन जाते हैं. वहीं, अपना ट्रक हो तो महीने में 8 लाख रुपए तक की कमाई हो जाती है. ये जवाब सुनकर राहुल हैरान रह जाते हैं. इस पर तजिंद्र कहते हैं अमेरिका में ट्रक चलाकर अच्छा खासा कमाया जा सकता है, जबकि भारत में ट्रक चलाने वाले ठीक से परिवार का पेट भी नहीं भर पाते हैं.

भारत के ट्रक ड्राइवर्स को क्या मैसेज दोगे?

राहुल ने तजिंद्र से पूछा कि आप भारत के ट्रक ड्राइवर्स को क्या मैसेज देंगे. इस पर तजिंद्र ने कहा आप लोग बहुत मेहनत कर रहे हैं. आपके लिए शुभकामनाएं. राहुल ने आगे कहा- भारत में ट्रक चलाना दूसरी बात है, वहां ट्रक ड्राइवर का ट्रक नहीं होता, ट्रक दूसरे का होता है. इस पर तेजिंद्र ने राहुल को बताया कि यहां पैसे किसी के पास नहीं है. डाउन पेमेंट देकर ट्रक ले लेते हैं, बैंक से लोन लेते हैं. भारत में लोन के लिए प्रॉपर्टी के पेपर की जरूरत होती है. गरीब के पास प्रॉपर्टी के पेपर नहीं होते हैं. इसलिए किसी का भी ट्रक चलाते रहते हैं.

राहुल ने चंडीगढ़ में भी ट्रक की सवारी की थी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मई में अंबाला से चंडीगढ़ का 50 किमी का सफर ट्रक से किया था. वो दिल्ली से शिमला के लिए कार से निकले थे. राहुल ने इस दौरान ट्रक ड्राइवरों से बात की और उनकी समस्याएं भी सुनी थीं.

 
 
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब : चंडीगढ़ में सशस्त्र पुलिस के मेस के बाहर से 300 किलो की तोप चोरी, 15 दिनों तक नहीं लगी भनक

IRCTC का जबरदस्त ऑफर, इतने रुपए में करें चंडीगढ़, शिमला की सैर

IRCTC का जबरदस्त ऑफर, इतने रुपए में करें चंडीगढ़, शिमला की सैर