राजस्थान : बाड़मेर में 51 ट्रैक्टरों पर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, दूल्हन पक्ष के लोग रह गए हैरान

राजस्थान : बाड़मेर में 51 ट्रैक्टरों पर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, दूल्हन पक्ष के लोग रह गए हैरान

प्रेषित समय :15:23:22 PM / Tue, Jun 13th, 2023

बाड़मेर. राजस्थान में दूल्हे की ऐसी बारात निकली कि उसे देख कर सभी चौंक गए. बाड़मेर में ये बारात 51 ट्रैक्टरों पर निकली गई, जिनमें से एक ट्रैक्टर को खुद दूल्हा चला रहा था. दूल्हे के पिता ने कहा कि मेरी बारात भी एक ट्रैक्टर पर निकली तो मैंने अपने बेटे के लिए 51 ट्रैक्टर मंगवा लिए.

51 ट्रैक्टरों पर सवार थे 200 बाराती

जानकारी के मुताबिक, ये अनोखी बारात सोमवार को गुडामलानी गांव के मूल निवासी प्रकाश चौधरी की थी. उनकी शादी रोली गांव की रहने वाली ममता से हुई है. सोमवार सुबह बारात दूल्हे के घर से 51 किलोमीटर दूर स्थित रोली गांव के लिए रवाना हुई. इस दौरान 51 ट्रैक्टरों पर करीब 200 से ज्यादा बाराती सवार थे.

किसान की पहचान और धरती का बेटा होता है ट्रैक्टर

दूल्हा प्रकाश चौधरी ने बताया कि मेरे परिवार का मुख्य व्यवसाय खेती है. हर कोई खेती करता है. ट्रैक्टर को किसान की पहचान माना जाता है. मेरे पिता की बारात भी एक ट्रैक्टर पर निकली. इसलिए सभी ने सोचा कि मेरी बारात में 51 ट्रैक्टर शामिल होंगे. दूल्हे के पिता जेठाराम ने कहा कि एक ट्रैक्टर को धरती का बेटा माना जाता है.

परिवार और दोस्तों के ट्रैक्टर मंगाए

जेठाराम ने बताया कि मेरे पिता और दादा की बारात ऊंटों पर निकली थी. हमारे परिवार में पहले से ही 20-30 ट्रैक्टर थे. बेटे की बारात के लिए मैंने अपने किसान दोस्तों से बाकी के ट्रैक्टरों का इंतजाम कराया. सुबह जब जुलूस निकला तो उसमें 10-12 ट्रैक्टर और शामिल हो गए. बरातियों ने कहा कि हम ट्रैक्टर से खेती करते हैं तो हम उस पर शादी का जुलूस क्यों नहीं निकाल सकते? पिता ने कहा कि जब बारात गांव (रोली, दुल्हन का गांव) पहुंची तो सभी हैरान रह गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-