BAN vs AFG: अफगानिस्तान, पहली पारी में 146 रन पर ढेर, बांग्लादेश को मिली 370 रन की बढ़त

BAN vs AFG: अफगानिस्तान, पहली पारी में 146 रन पर ढेर, बांग्लादेश को मिली 370 रन की बढ़त

प्रेषित समय :12:42:05 PM / Fri, Jun 16th, 2023

नई दिल्ली. बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 1 एक विकेट नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं। इससे पहले बांग्लादेश की पहली 382 रन पर सिमट गई थी। वहीं, अफगानिस्तान की पहली पारी 146 पर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश को पहली पारी के आधार पर 370 रन की कुल बढ़त मिल चुकी है।

बांग्लादेश ने दूसरे दिन 5 विकेट के नुकसान पर 362 रन से आगे खेलना शुरू किया। बांग्लादेश ने अपने अगले पांच विकेट मात्र 20 रन के अंदर गंवा दिए। अफगानिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले निजत मसूद ने 79 रन देते हुए पांच विकेट चटकाए। अहमदजई को दो विकेट मिला। जहीर खान, अमीर हमजा और रहमत को एक-एक विकेट मिला।

अफगानिस्तान की पहली पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। पहला विकेट मात्र 18 के स्कोर पर गिरा। इब्राहिम जादरान ने 6 रन बनाए। अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा जजाई ने 36 रन की पारी खेली। वहीं, नासिर जमाल ने 35 रन का योगदान दिया। करीम जनत 23 रन तो अब्दुल मलिक 17 रन बनाकर आउट हुए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। एबादोत हुसैन ने 10 ओवर में 47 रन देते हुए 4 विकेट झटके। शोरफुल इस्लाम, तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज को दो-दो विकेट मिला।

बांग्लादेश की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही। महमूदुल हसन जॉय 17 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद आए नजमुल हुसैन शांतो और जाकिर हसन ने टीम को मजबूती दी। दोनों ने संभल कर खेलते हुए अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। शांतो 54 और जाकिर हसन 54 रन बनाकर दूसरे दिन के खेल खत्म होने पर नाबाद लौटे। अमीर हमजा को एक विकेट मिला है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-